• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • नहीं हुआ म्याना की ढाणी में पेयजल समस्या का समाधान, लोगों में आक्रोश
--Advertisement--

नहीं हुआ म्याना की ढाणी में पेयजल समस्या का समाधान, लोगों में आक्रोश

कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 18 स्थित म्याना की ढाणी में प्रशासन की अनदेखी के कारण...

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 06:20 AM IST
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 18 स्थित म्याना की ढाणी में प्रशासन की अनदेखी के कारण पिछले दो साल से पेयजल किल्लत बनी हुई है। गत दिनों एसडीएम के निर्देश देने के बाद भी जलदाय विभाग के कोई समाधान नहीं किए जाने से लोगों में आक्रोश है।

म्याना की ढाणी निवासी रोशन लाल मीणा, प्रकाशचंद मीणा, माया देवी, शांति देवी, दीपा, राकेश, श्रवण आदि ने बताया कि वार्ड 18 की म्याना की ढाणी में पिछले दो साल से पेयजल किल्लत चली आ रही है।

इस बारे में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारी एवं नगरपालिका प्रशासन को अवगत कराया जा चुका, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। लोगों ने बताया कि नगरपालिका को समस्या बताते है तो वार्ड 18 के लिए बोरिंग एवं पाइप लाइन स्वीकृत होने की बात कहकर टरका देते है, लेकिन ना तो बोरिंग करवाया जा रहा है और ना ही पाइप लाइन बिछाई जा रही है। गर्मी के मौसम में पानी की भयंकर किल्लत हो गई है। पीने के पानी के साथ पशुओं के लिए पानी जुटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। ढाणी में पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से काफी दूर स्थित भरभुटयावाली ढाणी के निजी बोरिंगों से पानी लाना पड़ता है। गर्मी में इतनी दूर से पानी लाना काफी मुश्किल हो रहा है। महंगे दामों में निजी टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है।

लोगों ने बताया कि इसको लेकर 20 दिन पहले एसडीएम को ज्ञापन देकर मामले से अवगत कराया गया था, जिस पर एसडीएम ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को तुरंत पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक जलदाय विभाग द्वारा ढाणी में पेयजल किल्लत का कोई समाधान नहीं किया गया। लोगों ने बताया कि समस्या को लेकर जलदाय विभाग के एक्सईएन, एईएन व जेईएन से मिलने पर समाधान करने के बजाय टकरा दिया जाता है। इससे लोगों में प्रशासन के प्रति आक्रोश बना हुआ है।