--Advertisement--

बन्नादास जी महाराज की पुण्यतिथि पर उमड़े श्रद्धालु

लांबीधाम आश्रम में सोमवार को ब्रह्मलीन बाबा बन्नादास जी महाराज की 8 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सीताराम दास जी महाराज...

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 06:20 AM IST
लांबीधाम आश्रम में सोमवार को ब्रह्मलीन बाबा बन्नादास जी महाराज की 8 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सीताराम दास जी महाराज के सानिध्य में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु लांबीधाम आश्रम पहुंचें। आचार्य पंडित भंवर लाल शास्त्री के निर्देशन में पंडितों ने ब्रह्मलीन महाराज श्री की प्रतिमा का पुरुषसूक्त द्वारा पंचामृताभिषेक करवाया गया। एवं इसके बाद शृंगार कर आरती उतारी गई। इस अवसर पर नवरंगपुरा से रामपाल दास जी महाराज, हरिकिशनपुरा से श्रवण दास जी, घाटीधाम से रामबाबू दास जी, नटाटा से गिरवर नाथ जी सहित कई संत महंत भी आश्रम पंहुचे। भजन गायकों द्वारा मनोरम भजनों की प्रस्तुति दी गई। आश्रम में भंडारे का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी पाई।

बालाजी मंदिर में पर्जन्य महायज्ञ शुरू

जमवारामगढ़। रामगढ़ बांध में जलमग्न होने की मनोकामना काे लेकर सोमवार को बिशनपुरा बालाजी मंदिर में रिलाइव जमवारामगढ़ व बालाजी सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में पर्जन्य पंच कुंडीय महायज्ञ का आयोजन शुरू हुआ। पंडित राधेश्याम जोशी ने गणेश जी, 23 देवियों, वरूण देवता, क्षेत्रपाल, योगिनी, समस्त गृहों व प्रधान अर्चना कर अग्नि प्रज्वलित की। विगत रात रविवार प्रेमभाया मंडल ने भजन किए। महंत पियूष पांणी चतुर्वेदी ने बताया कि पंच कुंडीय पर्जन्य नव दिवसीय महायज्ञ की पूर्णाहुति 24 जून को होगी। इस अवसर पर मंदिर परिसर में वृक्षारोपण होगा।



महादेव मंदिर में मनाया पाटोत्सव

शाहपुरा | शहर स्थित राकडिया ढाणी में सोमवार को तत्कालेश्वर महादेव मंदिर में पदमश्री नारायणदासजी महाराज के सान्निध्य में चतुर्थ पाटोत्सव धूमधाम से मनाया गया। जिसमें हजारों लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। कार्यक्रम में त्रिवेणीधाम के पुजारी रामरिछपालदासजी महाराज ने आशीर्वचन दिए। माधोलाल सैनी व अशोक सैनी ने बताया कि पंडित मोहनलाल शर्मा के सान्निध्य में सहस्त्र घट भी किया गया। कार्यक्रम में लालचंद सैनी, रमेश कुमार, महेश, हीरालाल, बाबूलाल, राजेश, चेतन कुमार आदि ने व्यवस्था बनाने में सहयोग प्रदान किया।

गठवाड़ी. लाम्बीधाम आश्रम में पुण्यतिथि के अवसर पर सजी बन्नादास जी महाराज प्रतिमा का अभिषेक करते सीताराम दास जी महाराज।