Hindi News »Rajasthan »Shahpura» सरकार ने जयपुर जिले में 432 करोड़ के ऋ ण माफ किए

सरकार ने जयपुर जिले में 432 करोड़ के ऋ ण माफ किए

शाहपुरा| छारसा ग्राम पंचायत के आईटी सेन्टर में गुरूवार को विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 06:20 AM IST

शाहपुरा| छारसा ग्राम पंचायत के आईटी सेन्टर में गुरूवार को विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, सरपंच सीताराम पांडला की अध्यक्षता में, एसडीएम रवि विजय व तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा की देखरेख में राजस्व लोक अदालत शिविर अभियान न्याय आपके द्वार 2018 हुआ। इस मौके पर विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार आम जनता व किसानों के लिए कई प्रकार की कल्याणकारी योजनाएं चला रही है ऐसे में ग्रामीणों को भी इसका लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने इस पुनीत कार्य में वार्ड पंच, सरपंच एवं लोक सेवकों को आमजन के हित में कार्य करने के लिए सदैव तत्पर रहने को कहा। उपखण्ड अधिकारी रवि विजय ने कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को प्रधानमंत्री उज्जवला प्लस योजना, कृषक साथी योजना, श्रमिक कार्ड योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना,मुद्रा ऋण योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। शिविर में तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा, सीडीपीओ सतपाल यादव, सानिवि एक्सईएन एमके वर्मा, उद्यान विभाग के गजानंद शर्मा ने सरकार की योजनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम में पंचायत क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने पर सरपंच सीताराम पांडला ने विधान सभा उपाध्यक्ष सिंह का माला एवं साफा बंधवाकर स्वागत किया। इस मौके पर नायब तहसीलदार मनोहरपुर,सचिव सावित्री यादव,रसद विभाग के निशांत पंचोली, ब्लॉक सीएमएचओ मोहित माथुर,गिरदावर रामपाल, मदनलाल मीणा,प्रसार अधिकारी राजेश शर्मा,सहित कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे। विधानसभा उपाध्यक्ष ने उज्जवला गैस योजना में 15 महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए।

इनको मिली छात्रवृतियां: कार्यक्रम के दौरान शुभ शक्ति योजना के तहत सुमन खटूमरिया को 55 हजार, मनीषा पुत्री रामजीलाल को 55 हजार,रामवतार जाट को 26 हजार, साधुराम प्रजापति को 29 हजार, बोदेराम को 17 हजार, मुकेश कुमार को 19 हजार रूपए की छात्रवृति का चैक विधानसभा उपाध्यक्ष ने वितरित किया। 58 लाख का ऋण माफ कार्यक्रम के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने जानकारी दी कि जयपुर जिले में 1 लाख 80 हजार किसानों के 432 करोड़ के ऋण माफ किए गए है व छारसा ग्राम पंचायत में कुल 58 लाख रूपए के ऋण माफ किए गए है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×