• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • लोगों को समय पर राशन सामग्री नहीं मिली तो दुकान पर जड़ा ताला, प्रदर्शन
--Advertisement--

लोगों को समय पर राशन सामग्री नहीं मिली तो दुकान पर जड़ा ताला, प्रदर्शन

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा शहर के वार्ड 23 में समय पर राशन सामग्री का वितरण नहीं होने से गुस्साए उपभोक्ताओं ने...

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 06:20 AM IST
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

शहर के वार्ड 23 में समय पर राशन सामग्री का वितरण नहीं होने से गुस्साए उपभोक्ताओं ने बुधवार को राशन की दुकान पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार सुबह वार्ड 23 में उचित मूल्य की दुकान पर लोग राशन लेने पहुंचे तो एक माह का राशन वितरण किया जा रहा था। उपभोक्ताओं ने अप्रैल माह का राशन वितरण करने की मांग की तो डीलर ने आगे से राशन आपूर्ति नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। उपभोक्ताओं ने आक्रोशित होकर राशन की दुकान पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में रसद अधिकारी व प्रवर्तन निरीक्षक को दूरभाष पर मामले से अवगत कराया। उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

पार्षद नाथावत वाल्मीकि ने बताया कि उनके वार्ड में उपभोक्ताओं को अप्रैल माह में राशन का वितरण नहीं किया गया। अब भी पिछला बकाया राशन वितरण नहीं किया जा रहा। उपभोक्ताओं ने डीलर पर समय पर राशन सामग्री वितरण नहीं करने, समय पर दुकान नहीं खोलने और पिछले तीन माह से समय पर राशन वितरण नहीं करने का आरोप लगाया। वहीं, राशन डीलर ने बताया कि आगे से रसद सामग्री की आपूर्ति कम हो रही है। अप्रैल माह में आपूर्ति नहीं हुई।

राशन के लिए लगाते हैं चक्कर

पहले क्रय विक्रय सहकारी समिति से दुकानों पर राशन की आपूर्ति की जाती थी जबकि मई माह से राजस्थान खाद्य आपूर्ति निगम की ओर से राशन आपूर्ति की जा रही है। नई व्यवस्था करने के दौरान क्षेत्र में कुछ दुकानों पर अप्रैल माह में राशन की आपूर्ति नहीं हो सकी। इसके बाद अप्रैल माह की मई में, मई की जून में और जून माह की जुलाई में राशन आपूर्ति हुई जिससे कुछ जगह एक माह का राशन नहीं मिला।

शाहपुरा में वार्ड 23 की राशन की दुकान पर हंगामा

यहां भी नहीं मिला राशन

पूर्व सतर्कता समिति सदस्य राजेश मंडोवरा ने बताया कि उसके वार्ड 12 में उपभोक्ताओं को जून माह का राशन अभी तक नहीं मिला है। इस मामले में उन्होंने प्रवर्तन निरीक्षक को अवगत कराया है। पालिका में नेता प्रतिपक्ष रामावतार गुर्जर ने बताया कि वार्ड 7 व 16 में भी उपभोक्ताओं को पिछले माह का राशन वितरण नहीं किया गया है।

उच्चाधिकारियों को बताया