• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • नगर अध्यक्ष सैनी को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाला, समर्थकों ने दी इस्तीफे की धमकी
--Advertisement--

नगर अध्यक्ष सैनी को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाला, समर्थकों ने दी इस्तीफे की धमकी

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने 25 मई को जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में हुए मेरा बूथ-मेरा गौरव...

Danik Bhaskar | May 29, 2018, 06:25 AM IST
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने 25 मई को जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में हुए मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम के दौरान अमर्यादित आचरण के मामले में शाहपुरा के नगर कांग्रेस अध्यक्ष बंशीधर सैनी को कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

वेदप्रकाश सहारण एवं लक्ष्मण कपूरिया को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। गौरतलब है कि कार्यक्रम में शुक्रवार को कांग्रेस नेता संदीप चौधरी के साथ मारपीट हुई थी। उनके कपड़े तक फाड़ दिए गए थे। शाहपुरा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशाध्यक्ष पायलट से मिले और अपना पक्ष रखा। पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल, पूर्व प्रधान सीताराम कुमावत, ब्लॉक ए अध्यक्ष सुल्तान यादव, जिला पार्षद हंसराज मीणा, हनुमान दुषाद, जेपी मान, महेंद्र चौधरी, मुरलीधर पलसानियां, राजेश मंडोवरा, गणपत गुर्जर आदि मौजूद थे।

शाहपुरा. नगर अध्यक्ष के निलंबन के मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष से मिलते कार्यकर्ता।

पीसीसी पहुंचे समर्थक, पायलट से मिले

शाहपुरा प्रधान नंदलाल गोठवाल के नेतृत्व में सोमवार को सैनी के समर्थक पीसीसी में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से मिले। कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष द्वारा की गई कार्रवाई को अनुचित बताते हुए फैसला पर पुनर्विचार कर आदेश वापस लेने की मांग की। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी सैनी का समर्थन किया।

समर्थन में तथ्य: साजिश के तहत कार्यक्रम को बिगाड़ा गया, संगठन की कहीं गलती नहीं थी...

1. घटना के बाद: पूरा कार्यक्रम शांति पूर्वक संपन्न हुआ। जान बूझकर कुछ लोगों ने कार्यक्रम को बिगाड़ने की कोशिश की थी। हिंसा में अध्यक्ष की कोई भूमिका नहीं थी। ऐसा साजिश के तहत किया गया है।

2. आरोप: जिस नेता के इशारे पर यह कार्रवाई की गई है, उस नेता (संदीप चौधरी का नाम नहीं लिया) ने भाजपा के बूथ एजेंट को कांग्रेस का ब्लॉक अध्यक्ष बना दिया।