Hindi News »Rajasthan »Shahpura» नगर अध्यक्ष सैनी को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाला, समर्थकों ने दी इस्तीफे की धमकी

नगर अध्यक्ष सैनी को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाला, समर्थकों ने दी इस्तीफे की धमकी

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने 25 मई को जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में हुए मेरा बूथ-मेरा गौरव...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 29, 2018, 06:25 AM IST

नगर अध्यक्ष सैनी को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाला, समर्थकों ने दी इस्तीफे की धमकी
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने 25 मई को जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में हुए मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम के दौरान अमर्यादित आचरण के मामले में शाहपुरा के नगर कांग्रेस अध्यक्ष बंशीधर सैनी को कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

वेदप्रकाश सहारण एवं लक्ष्मण कपूरिया को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। गौरतलब है कि कार्यक्रम में शुक्रवार को कांग्रेस नेता संदीप चौधरी के साथ मारपीट हुई थी। उनके कपड़े तक फाड़ दिए गए थे। शाहपुरा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशाध्यक्ष पायलट से मिले और अपना पक्ष रखा। पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल, पूर्व प्रधान सीताराम कुमावत, ब्लॉक ए अध्यक्ष सुल्तान यादव, जिला पार्षद हंसराज मीणा, हनुमान दुषाद, जेपी मान, महेंद्र चौधरी, मुरलीधर पलसानियां, राजेश मंडोवरा, गणपत गुर्जर आदि मौजूद थे।

शाहपुरा. नगर अध्यक्ष के निलंबन के मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष से मिलते कार्यकर्ता।

पीसीसी पहुंचे समर्थक, पायलट से मिले

शाहपुरा प्रधान नंदलाल गोठवाल के नेतृत्व में सोमवार को सैनी के समर्थक पीसीसी में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से मिले। कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष द्वारा की गई कार्रवाई को अनुचित बताते हुए फैसला पर पुनर्विचार कर आदेश वापस लेने की मांग की। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी सैनी का समर्थन किया।

समर्थन में तथ्य: साजिश के तहत कार्यक्रम को बिगाड़ा गया, संगठन की कहीं गलती नहीं थी...

1. घटना के बाद: पूरा कार्यक्रम शांति पूर्वक संपन्न हुआ। जान बूझकर कुछ लोगों ने कार्यक्रम को बिगाड़ने की कोशिश की थी। हिंसा में अध्यक्ष की कोई भूमिका नहीं थी। ऐसा साजिश के तहत किया गया है।

2. आरोप: जिस नेता के इशारे पर यह कार्रवाई की गई है, उस नेता (संदीप चौधरी का नाम नहीं लिया) ने भाजपा के बूथ एजेंट को कांग्रेस का ब्लॉक अध्यक्ष बना दिया।

निलंबन वापस नहीं तो इस्तीफा एनएसयूआई के जिला महासचिव लालचंद जाट ने कहा कि कांग्रेस नगराध्यक्ष बंशीधर सैनी कांग्रेस के सच्चे सिपाही है। उनको पार्टी की सदस्यता से निलंबित करना गलत है। निलंबन बहाल नहीं किया तो एनएसयूआई की टीम एवं कांग्रेस कार्यकर्ता इस्तीफा देंगे।

सबूतों को देखकर कार्रवाई राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी ने बताया-कांग्रेस पार्टी में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। सबूतों को देखकर ही आलाकमान ने नगराध्यक्ष को हटाने की कार्रवाई की है। जब कोई बूथ एजेंट बनता है तो इसका रिकार्ड रिटर्निंग अधिकारी के पास होता है। ऐसा कोई सबूत है तो पेश कर आरोप लगाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×