• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • युवक की मौत के मामले का खुलासा नहीं होने पर न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार
--Advertisement--

युवक की मौत के मामले का खुलासा नहीं होने पर न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा रामपुरा ग्राम पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर शुक्रवार को हुए न्याय आपके द्वार शिविर...

Danik Bhaskar | Jun 02, 2018, 06:25 AM IST
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

रामपुरा ग्राम पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर शुक्रवार को हुए न्याय आपके द्वार शिविर का ग्रामीणों ने हाल ही अमरसर थाना क्षेत्र में प|ी को लेने ससुराल गए रामपुरा के युवक की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत का खुलासा नहीं होने एवं अन्य समस्याओं के चलते बहिष्कार कर दिया। ऐसे में कर्मचारियों ने शिविर से पहले आए राजस्व व अन्य शिकायतों का निपटारा किया।

जानकारी के अनुसार रामपुरा निवासी नाथूराम 29 अप्रैल को प|ी को लेने ससुराल मारखी तन अमरसर गया था जहां उसकी संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर उसके परिजनों ने अमरसर थाने में मृतक के ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज करवा रखा है। मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपितों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर ग्रामीण दो बार विरोध प्रदर्शन भी कर चुके है। तीन दिन पहले प्रशासन को शिविर का बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी। सरपंच मोहनलाल सामरिया की अध्यक्षता में हुई आकस्मिक बैठक में भी पंचायत ने शिविर बहिष्कार का प्रस्ताव लेकर प्रशासन को भिजवाया था। हत्या के मामले के अलावा गांव में पेयजल समस्या, यातायात समस्या, चिकित्सा सुविधा का अभाव, किसानों को खाद-बीज की समस्या, बैंकिंग सुविधाओं की कमी से भी लोगों में आक्रोश है। शिविर में समूचा प्रशासन निर्धारित समय तक उपस्थित रहा, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण व जनप्रतिनिधि शिविर में नहीं पहुंचे। कर्मचारियों ने शिविर से पहले आए हुए राजस्व व अन्य कार्य व शिकायतों का निपटारा किया। एसडीएम शाहपुरा रवि विजय, तहसीलदार शाहपुरा सूर्यकान्त शर्मा, जलदाय विभाग एईएन बंशीधर रैगर, जेईएन विकास गुप्ता समेत कर्मचारी मौजूद थे।

शांति व्यवस्था के लिए पुलिस जाब्ता मौके पर रहा तैनात

ग्रामीण सीताराम रूंडला, रतनलाल रूंडला, मुकेश रूंडला, रामसहाय, सुगनचंद, सरदारमल, कालूराम रणवां, मातादीन बल्लीवाल, बाला सहाय, मालीराम रूंडला, रामावतार बल्लीवाल ने बताया कि अगर शीघ्र मामले का खुलासा नहीं किया गया तो राज्य सरकार की ओर से पंचायत में होने वाले सभी कार्यक्रमों का बहिष्कार किया जाएगा। लोगों ने बताया कि पूरे मामले से विधायक डॉ.फूलचंद भिंडा को भी अवगत कराया जा चुका था, लेकिन वे समझाइश के लिए शिविर में नहीं पहुंचे।

अटल सेवा केन्द्र की काटी बिजली

शिविर शुरू होने से पहले किसी ने ट्रांसफार्मर से शिविर स्थल अटल सेवा केन्द्र की बिजली सप्लाई काट दी। इससे भीषण गर्मी के चलते कर्मचारी परेशान नजर आए। कई कर्मचारी तो शिविर स्थल छोड़कर बाहर आ गए। बिजली कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर से हटाए फ्यूज तार जोड़कर बिजली चालू की।

बहिष्कार के बावजूद हुए कार्य

ग्रामीणों के बहिष्कार के बावजूद शिविर में पहले से आए हुए कार्य व शिकायतें निपटाई। तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि उपखण्ड कार्यालय से संबंधित राजस्व लोग अदालत के 13 में से 3 प्रकरणों का निस्तारण, 9 खाता दुरुस्तीकरण, तहसील से संबंधित खाता दुरस्तीकरण 58, नामांतरण 29, खाता विभाजन 14, रास्ता प्रकरण एक, राजस्व नकलें 72 व अन्य 36 सहित अन्य विभागों के कार्य निष्पादित किए गए।