Hindi News »Rajasthan »Shahpura» पेज 1 शेष... नीट 2018 में स्पेक्ट्रम...

पेज 1 शेष... नीट 2018 में स्पेक्ट्रम...

फिजिक्स का पेपर भी ओवरऑल सामान्य रहा लेकिन न्येमरिकल्स में कैलकुलेशन ज्यादा होने से लैंथी था। सभी विद्यार्थियों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 05, 2018, 06:25 AM IST

फिजिक्स का पेपर भी ओवरऑल सामान्य रहा लेकिन न्येमरिकल्स में कैलकुलेशन ज्यादा होने से लैंथी था। सभी विद्यार्थियों ने इस रैंक का श्रेय अपने माता-पिता तथा स्पेक्ट्रम परिवार के सभी अध्यापकों को दिया। बताया कि अध्यापकों एवं हमारी लगन एवं कठिन मेहनत का परिणाम है। गौरतलब है कि गत वर्ष स्पेक्ट्रम से निकिता वर्मा ने महारानी लक्ष्मीबाई राजकीय मेडिकल कॉलेज, झांसी प्राप्त की थी। इस वर्ष विभिन्न विद्यार्थियों ने नीट 2018 में अखिल भारतीय स्तर पर विशिष्ट रैंक प्राप्त कर स्पेक्ट्रम की प्रतिष्ठा को कायम रखा।

विगत वर्षो में भी स्पेक्ट्रम ने ग्रामीण क्षेत्र में इंजीनियरिंग तथा मेडिकल क्षेत्र में सलेक्शन देकर साबित कर दिया कि शाहपुरा जैसे ग्रामीण क्षेत्र से भी नीट व आईआईटी के क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है। स्पेक्ट्रम की स्थापना से पहले विद्यार्थी बड़ी फीस भरकर भी कई वर्षो तक कोटा तथा सीकर से भी चयनित नहीं हो पाए थे। एकेडमिक डायरेक्टर पीसी अग्रवाल ने बताया कि 37 विद्यार्थी जेईई मैन्स 2018 में चयनित हुए। टारगेट बैच से जेईई मैन्स में 10 में से 10 विद्यार्थियों का सलेक्शन हुआ। बोर्ड प्रतिशत के साथ जेईई मैन्स में राहुल कुमावत ने 1215 रैंक प्राप्त की। 12वीं बोर्ड विज्ञान वर्ग में गर्वित गोयल ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में प्रथम स्थान रहा। विगत चार वर्षो से 12वीं बोर्ड विज्ञान वर्ग में स्पेक्ट्रम ने लगातार फाउण्डेशन के साथ बेहतरीन प्रतिशत अपनी प्रतिष्ठा को कायम रखा है। संस्था फाउण्डर अशोक गुप्ता ने बताया कि यह उपलब्धि सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों की ईमानदारी से की गई मेहनत का परिणाम है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×