• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • 20 साल पहले रोड निर्माण के लिए डाली गिट्टी, अब तक नहीं बनी सड़क
--Advertisement--

20 साल पहले रोड निर्माण के लिए डाली गिट्टी, अब तक नहीं बनी सड़क

मुकेश प्रजापत/सुनील अग्रवाल. शाहपुरा आजादी के बाद कई सरकार बन गई और चली गई लेकिन शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र की एक...

Danik Bhaskar | Jul 08, 2018, 06:25 AM IST
मुकेश प्रजापत/सुनील अग्रवाल. शाहपुरा

आजादी के बाद कई सरकार बन गई और चली गई लेकिन शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र की एक ढाणी ऐसी भी है, जहां तक आज तक सड़क नहीं पहुंच पाई है। हर बार चुनावों में जनप्रतिनिधि लोगों से सड़क बनाने का वादा करके वोट तो मांग लेते है, लेकिन चुनाव के बाद इस ढाणी तक सड़क बनाने की कोई सुध नहीं लेते हैं। जिससे ढाणीवासी सालों से सड़क नहीं बनने का दंश झेलते आ रहे हैं। बारिश के मौसम में तो ढाणी का रास्ता पानी भर जाने से तलैया बन जाता है।

जानकारी के अनुसार नगरपालिका के वार्ड 24 में स्थित करीब बछड़ो की ढाणी में सड़क बनाने के लिए स्थानीय ढाणी के लोगों ने काफी प्रयास किए , लेकिन सड़क बन नहीं पाई है। इससे हरिजन बस्ती से बछंडों की ढाणी तक बने मार्ग पर कंकरीट फैले हुए है। इससे दुपहिया व चौपहिया वाहन चालकों को रास्ता पार करने में काफी परेशानी हो रही है।

बारिश में बस्ती तक जाना मुश्किल, खेतों में होकर जाना पड़ता है, कोई सुनने वाला नहीं

सिर्फ 700 मीटर सड़क ही बनानी है

ढाणी के मुरलीधर पलसानिया, रामकुमार पलसानिया, बबलेश आदि ने बताया कि हरिजन बस्ती से बछंडों की ढाणी तक करीब 700 मीटर की दूरी पड़ती है। ना तो सड़क बनाने के लिए वर्तमान पालिका प्रशासन ने ना ही पूर्व के प्रशासकों ने सड़क बनाने की जहमत उठाई। उन्होंने बताया कि करीब 20 साल पहले सड़क बनाने के लिए रोडी तो डाल दी गई थी, लेकिन अभी तक सड़क नहीं बन पाई है।

कारण : पालिका ने स्वीकृति नहीं दी उक्त ढाणी के लिए सड़क बनाने का प्रस्ताव पालिका बोर्ड की बैठक में दिया जा चुका है। पालिका ने विवाद का हवाला देकर स्वीकृति नहीं दी। एक बार फिर से बोर्ड की मीटिंग में मामले को उठाया जाएगा। असलम कुरैशी, पार्षद नगरपालिका

फायदा : रामपुरा रोड की दूरी होगी कम लोगों ने बताया कि हरिजन बस्ती से बछंडों की ढाणी होते हुए सड़क का निर्माण पूरा करा दिया जाएं तो इधर से रामपुरा जाने के लिए दूरी कम हो जाएं। वार्ड के दोनों तरफ सड़क का निर्माण हो चुका है।

बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लेकर बनाएंगे सड़क

पालिका चेयरमैन रजनी पारीक ने बताया कि पालिका बोर्ड की अगली बैठक में प्रस्ताव लेकर सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। पिछले साल रास्ता खराब होने पर मिट्टी डलवा दी थी।