• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • प्रत्येक बच्चे को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ना ही समिति का लक्ष्य
--Advertisement--

प्रत्येक बच्चे को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ना ही समिति का लक्ष्य

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा शहर के डाक बंगला परिसर में शनिवार दोपहर में सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति की...

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2018, 06:25 AM IST
प्रत्येक बच्चे को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ना ही समिति का लक्ष्य
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

शहर के डाक बंगला परिसर में शनिवार दोपहर में सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति की बैठक आयोजित हुई। जिलाध्यक्ष विजय चौहान ने बताया कि शाहपुरा के पूरे क्षेत्र में एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे यही समिति का लक्ष्य है।

सचिव अरूण सैनी व महासचिव राहुल बजाज ने बताया कि समिति ने शाहपुरा में चलो पाठशाला के नाम से बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोडने हेतु पाठशाला संचालित की है, जिससें अब तक 100 से भी अधिक अशिक्षित बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़कर अब तक निजी व सरकारी विद्यालयों में प्रवेश दिलाया है। समिति महामंत्री रोहिताश भडाणा व जिलामंत्री विक्रम कसाणा ने बताया अब तक संस्था ने चलो पाठशाला की शुरूआत शाहपुरा मे ही की थी जिसे अब पूरे जयपुर ग्रामीण मे चालू कर शिक्षा के क्षेत्र में नेक कार्य किया जाएगा। बैठक में ब्लाक उपाध्यक्ष धर्मपाल यादव, नगर अध्यक्ष भानु पलसानिया, ताराचन्द यादव, राकेश सैनी आदि मौजूद रहे।

नाथूराम मीना तहसील महासचिव

भाबरू |
मीन सेना विधानसभा प्रभारी जितेंद्र कुमार मीना की अध्यक्षता में कस्बे में पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समाज में व्याप्त बुराइयों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। प्रभारी व तहसील अध्यक्ष विनोद मीणा ने तेवड़ी पूर्व सरपंच नाथूराम मीना को तहसील महासचिव व राकेश मीना बागावास चोरासी को तहसील सचिव नियुक्त किया गया। इस दौरान अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

X
प्रत्येक बच्चे को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ना ही समिति का लक्ष्य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..