• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • शाहपुरा में सड़क सीमा में आ रहे मकान एवं दुकानों पर लगाए लाल निशान
--Advertisement--

शाहपुरा में सड़क सीमा में आ रहे मकान एवं दुकानों पर लगाए लाल निशान

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा शहर के पुराना दिल्ली रोड पर सड़क चौड़ीकरण कार्य करने के लिए प्रशासन ने सड़क सीमा में आ...

Danik Bhaskar | May 09, 2018, 06:30 AM IST
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

शहर के पुराना दिल्ली रोड पर सड़क चौड़ीकरण कार्य करने के लिए प्रशासन ने सड़क सीमा में आ रहे निर्माणों पर मंगलवार को लाल निशान लगाए गए। करीब एक दर्जन से अधिक दुकानों व मकानों के लाल निशान लगाने से व्यापारियों व मकान मालिकों में हड़कंप मच गया। इससे अब कई महीनों से अटका पड़ा सीसी सड़क निर्माण कार्य जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

जानकारी के अनुसार आरएसआरडीसी व पालिका प्रशासन ने सड़क चौड़ीकरण की सीमा में आ रहे निर्माणों को लाल रंगे के निशान लगाकर चिह्नित किया। ईओ फतेहसिंह मीणा ने बताया कि सड़क के बीच से भवन तक की दूरी नापी गई है। सड़क के बीच से दोनों तरफ 7.30 मीटर के दायरे में आने वाले निर्माणों को हटाया जाएगा। इसको लेकर शहर के पीपली तिराहे से लेकर एसबीआई बैंक तक नोपजोख पूरी कर ली है। सड़क की बीच की सीमा से एक तरफ 7.30 मीटर तक निर्माण को हटाने के लिए भवनों और दुकानों पर लाल रंग के निशान लगाए है। प्रशासनिक दस्ते ने लाल रंग के निशान लगाकर संबंधित लोगों से निर्माण के संबंध में दस्तावेज मांगे है। नापजोख कर लगाए गए लाल निशान में कई जगह तो आधा से ज्यादा मकान और आधी दुकानें भी आ रही है। शहर में सड़कों की चौड़ाईकरण और नाला निर्माण का कार्य कई दिनों से चल रहा है। शहर में न्यू बस स्टैण्ड रोड व नीमकाथाना रोड पर तो पहले कार्रवाई कर सड़क का निर्माण किया जा चुका है। अब पुराना दिल्ली रोड पर कई महीनों से सड़क का निर्माण शेष है। यहां जल्दी ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा। इससे पहले सड़क की चौड़ाईकरण की सीमा में आ रहे भवनों में तोडफ़ोड़ की जाएगी।

दुकानदारों में मची खलबची

लाल निशान लगते ही दुकानदारों व मकान मालिकों में खलबली मच गई है। लाल निशान के मुताबिक एक दर्जन से अधिक मकान-दुकानों में तोडफ़ोड़ की जाएगी। इस दायरे में पुराना दिल्ली रोड पर करीब एक दर्जन से अधिक भवन आ रहे है। इसमें मकान और दुकानें भी शामिल है।

भवन मालिकों से दस्तावेज मांगे


-फतेहसिंह मीणा, ईओ नगरपालिका शाहपुरा

शाहपुरा. शहर दुकान व मकानों के नापजोख कर लाल निशान लगाते कर्मचारी।