Hindi News »Rajasthan »Shahpura» कमरे की खिड़की तोड़ 15 लाख के गहने व 2.27 लाख की नकदी ले गए चोर

कमरे की खिड़की तोड़ 15 लाख के गहने व 2.27 लाख की नकदी ले गए चोर

धवली गांव में बिजली ग्रिड के पास मंगलवार रात चोरों ने नकबजनी की घटना को अंजाम देते हुए एक मकान के कमरे की खिड़की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 06:30 AM IST

कमरे की खिड़की तोड़ 15 लाख के गहने व 2.27 लाख की नकदी ले गए चोर
धवली गांव में बिजली ग्रिड के पास मंगलवार रात चोरों ने नकबजनी की घटना को अंजाम देते हुए एक मकान के कमरे की खिड़की तोड़कर सात महिलाओं के 15 लाख के गहनों सहित 2.27 लाख की नकदी चुरा ले गए। बुधवार को कचरा डालने गई महिलाओं ने खिड़की टूटी देख चोरी का पता चला।

जानकारी के अनुसार गांव में बिजली ग्रिड के पास मालियों की ढाणी में बुधवार सवेरे 5 बजे कचरा डालने गई महिलाओं ने कालूराम सैनी के कमरे की खिड़की टूटी देखकर परिजनों को बताया तो वे पहुंचे और खिड़की से देखा तो दरवाजा अंदर से बंद थे तथा बक्से टूटे पड़े थे। परिजनों के शोर मचाने पर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर सरपंच प्रतिनिधि गोपाल सैनी, उपसरपंच विनोद मीना भी पहुंच गए। गोपाल सैनी की सूचना पर थाना प्रभारी उदय सिंह, एएसआई मुकेश सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा परिजनों से घटना की जानकारी लेकर आसपास निरीक्षण किया।

परिजनों के अनुसार चोरों ने बड़े बक्से को तोड़ उसमें रखे दो छोटे बक्सों में रखे करीब 15 लाख के गहनों सहित 2.27 लाख की नकदी ले गए। घटना की नजाकत को देखते हुए शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक भागचंद भी मौके पर पहुंऐ ओर जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नायन गांव में बिजली निगम के लाइनमैन कालूराम अगले कुछ समय बाद ही सेवानिवृत्त होने वाला है जिसके जीवनभर की कमाई खोने से परिजन सदमे में है।

ये गहने हुए पार

सूंडी देवी प|ी कालूराम सैनी के सोने के एक-एक बोरला, जोल्या, टोपस, टीका, चांदी के हाथ के एक जोड़ी कडा, एक जोड़ी कड़ी, तागडी, पायजेब, सरोज पुत्री कालूराम के सोने के चार चूडी, एक एक नथ, टीका, टोपस, मंगलसूत्र, चांदी के दो जोड़ी पायजेब बड़ी व छोटी, सटका व तागडी, सरोज की सास के सोने के बोरला, जोल्या, टोपस व चांदी की कडी, तागडी हाथ कड़ा।

इसी प्रकार कालूराम की बेटे की बहुओं नोरती प|ी ईश्वर सैनी, हंसा प|ी हजारी सैनी, सुमन प|ी फूलचंद सैनी, सावित्री प|ी भैरुराम सैनी के चारों के एक समान रूप से गहने सोने के चार चार चूडियां, एक एक नथ, टीका टोपस जोडी, मंगलसूत्र व चांदी के दो दो अंगूठियां, सटका, तागडी व एक एक बड़ी तथा छोटी पायजेब जोडी पार कर ले गए।

गोनपुरा में भी तोड़ी खिड़की, जाग होने पर भागे

धवली में घटित नकबजनी की घटना पर मौका निरीक्षण के दौरान पुलिस को समीप गांव गोना में भी एक मकान की खिडकी टूटी होने की सूचना मिली तो थाना प्रभारी उदय सिंह मौके पर पहुंचे। सोहन लाल बुनकर ने बताया कि अपने मकान में आवाज आने पर उठकर देखा तो पशु चोर होने की आशंका पर खिड़की टूटी पड़ी थी तथा 6 लोग भाग रहे थे। शोर मचाने पर ग्रामीण आ गए मगर चोर अंधेरे का फायदा उठाकर अपने साथ लाए पिकअप में बैठकर भाग गए।

टीम ने उठाए फिंगर प्रिंट

जयपुर से उपनिरीक्षक दीपक शर्मा के नेतृत्व में एक्सपर्ट हनुमान प्रसाद व फोटोग्राफर योगेश शर्मा ने खिडकी, बक्से, दीवार, दरवाजे सहित कई जगह से फिंगर प्रिंट उठाए तथा फोटोग्राफी की । सरपंच ललिता सैनी, जिला सतर्कता समिति सदस्य विनोद मीना, उपसरपंच विनोद मीना, जिलापार्षद हंसराज मीना, पसस रामसिंह सेपट, गोविंदराम मीना, बाबूलाल सैनी, मदनलाल दादरवाल सहित कई लोगों ने पुलिस से घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने की मांग की।

अमरसर. चोरों द्वारा तोड़ी गई खिड़की का मुआयना करते डीएसपी व थाना प्रभारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×