--Advertisement--

भागवत कथा ज्ञानयज्ञ महोत्सव का शुभारम्भ

आमेर| मालेश्वर महादेव मंदिर में बुधवार को भागवत कथा ज्ञानयज्ञ महोत्सव प्रारंभ हुआ। आयोजन 5 जून तक होगा। सीताराम...

Danik Bhaskar | May 31, 2018, 06:30 AM IST
आमेर| मालेश्वर महादेव मंदिर में बुधवार को भागवत कथा ज्ञानयज्ञ महोत्सव प्रारंभ हुआ। आयोजन 5 जून तक होगा। सीताराम मंदिर बंदडा मानबाग से मालेश्वर महादेव मंदिर तक 101 महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा बड़े धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ सुपर बाज़ार के मुख्य बाजार से होते हुए महादेव मंदिर पहुची। भक्त राकेश सैनी ने बताया कि कलश यात्रा निकालने से पूर्व पंडित ने मंत्रोच्चार से कलशों व निशानों की पूजा-अर्चना की।

देवजी महाराज के थान पर भजन संध्या

अमरसर | हनुतिया ग्राम पंचायत के देवजी महाराज के मंदिर में भजन संध्या में लोकगायकों ने भजनों की प्रस्तुति दी तथा भंडारे में हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। आयोजन समिति के सुभाष गुर्जर और कृष्ण कुमार गुर्जर ने बताया कि सुबह देवजी महाराज मंदिर में फूलों की झांकी सजाई गई तथा लोकगायक विजय गुर्जर, गणपत चौधरी आदि कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी। श्रद्धालुओं ने देवजी महाराज के दर्शन कर मनौती मांगी। पंगत प्रसादी में हनुतिया, मारखी, कल्याणपुरा गांवों के लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

धार्मिक-हनुमानजी का भंडारा व भजन संध्या

शाहपुरा | लेटकाबास ग्राम में मंगलवार देर शाम वीर हनुमानजी महाराज का भंडारा व भजन संध्या हुई। सुगनचंद बड़बड़वाल ने बताया कि भजन संध्या में सीकर मंडल ने भजनों की प्रस्तुति दी। बालाजी महाराज की झांकी सजाई गई। पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल का साफा व माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। भंडारे में लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।