Hindi News »Rajasthan »Shahpura» दिल्ली हाइवे मनोहर टोल प्लाजा के पास हुई घटना

दिल्ली हाइवे मनोहर टोल प्लाजा के पास हुई घटना

भास्कर न्यूज. मनोहरपुर जयपुर-दिल्ली एनएच-8 पर मनोहरपुर टोल प्लाजा पर शनिवार दोपहर 12 बजे एक ट्रक में अचानक आग लग गई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 06:35 AM IST

दिल्ली हाइवे मनोहर टोल प्लाजा 
के पास हुई घटना
भास्कर न्यूज. मनोहरपुर जयपुर-दिल्ली एनएच-8 पर मनोहरपुर टोल प्लाजा पर शनिवार दोपहर 12 बजे एक ट्रक में अचानक आग लग गई। ट्रक में केमिकल भरा होने से कुछ देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ट्रक से दूर तक लपटें उठने लगी। कुछ ही देर में ट्रक जलकर राख हाे गया। इस दरम्यान एक के बाद एक चार धमाके हुए। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ। धमाकों से आसपास क्षेत्र के लोग सहम गए। आग की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची व हाइवे के दोनों ओर यातायात को बंद करवा दिया जिससे करीब एक घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे। घटनाक्रम के अनुसार एक ट्रक दिल्ली से जयपुर की ओर जा रहा था। इसी दौरान टोल बूथ से करीब 50 मीटर पहले ट्रक में आग लग गई। चालक व खलासी ट्रक को छोड़कर भाग गए। आग लगते ही वाहन चालकों व टोल प्लाजा कर्मचारियों में अफरा -तफरी मच गई। हाइवे पर दौड़ती हुई गाड़ियां रुक गई। लोग दूर से ही आग की लपटों को देख रहे थे।

केमिकल से भरे ट्रक में लगी आग, 4 धमाके, एक घंटे तक हाइवे जाम

चालक-खलासी ट्रक छोड़ भागे

दोपहर 12 बजे की घटना

मनोहरपुर. टोल प्लाजा पर केमिकल व परचून के सामान से भरे ट्रक में लगी आग। इससे हाइवे पर एक घंटे तक वाहनों का जाम लगा रहा।

केमिकल सड़क पर बहा, सड़क पर दूर तक आग

आग बुझाने के दौरान ट्रक पर डाले पानी के साथ केमिकल भी बहकर सड़क पर आ गया। इससे सड़क पर बहे केमिकल के कारण दूरी में आग लग गई।

पानी से नहीं बुझी आग, ट्रक जलकर राखशाहपुरा से दमकल व पानी के दो टैंकर भी मंगवाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया किन्तु आग पर काबू नहीं पाया जा सका। पूरा ट्रक जलकर राख हो गया। केमिकल की आग को बुझाने जयपुर वीकेआई से स्प्रे मंगवाया। स्प्रे आने से पहले ट्रक राख हो चुका था।

लापरवाही :ग्रामीणों ने बताया कि बूथ पर टोल वसूला जाता है किन्तु सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है।

मदद :एम्बुलेंस को पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम से बाहर निकाला।

रिकॉल :13 दिसम्बर 2014 को बीलपुर के पास केमिकल के भरे टैंकर में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई थी। वर्ष 2016 में खेजावाला मोड़ पर एक टैंकर में आग े से दो लोग जिंदा जल गए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×