• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • शाहपुरा में नूतन बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू, कोर्ट का लोकार्पण भी हुआ
--Advertisement--

शाहपुरा में नूतन बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू, कोर्ट का लोकार्पण भी हुआ

शहर के खोरी रोड स्थित नूतन विद्या मंदिर उमावि परिसर में शुक्रवार देर शाम पांच दिवसीय नूतन बैडमिंटन प्रतियोगिता...

Danik Bhaskar | May 13, 2018, 06:35 AM IST
शहर के खोरी रोड स्थित नूतन विद्या मंदिर उमावि परिसर में शुक्रवार देर शाम पांच दिवसीय नूतन बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारँभ व बैडमिंटन कोर्ट का विराटनगर विधायक डा.फूलचंद भिंडा ने लोकार्पण किया। अध्यक्षता पालिका उपाध्यक्ष रविश खटाणा ने की। विशिष्ट अतिथि टोंक एएसपी विजयसिंह मीणा, नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बंशीधर सैनी थे। उद्घाटन मैच जनप्रतिनिधियों व प्रशासन की टीम के बीच खेला गया। इसमें जनप्रतिनिधियों की टीम विजयी रही।

विधायक भिंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में खेल प्रतिभाओं को तराश व प्रतिभावान खिलाडियों को प्रोत्साहन देने के लिए राष्ट्रीय खेल प्रतिभा तलाश योजना की शुरुआत की। इससे न केवल शहरी बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों से भी 8 से 12 आयुवर्ष के बालकों का खेलों के प्रति रूझान बढ़ेगा। खेल क्षेत्र में भारत का नाम अंर्तराष्ट्रीय पटल पर आ पाएगा। उन्होंने आयोजकों को भी शाहपुरा क्षेत्र में 51 हजार की पुरस्कार राशि की प्रतियोगिता कराने पर धन्यवाद दिया। इससे बैडमिंटन के प्रति आगामी समय में शाहपुरा के युवाओं रूझान बढ़ेगा। अतिथियों ने कहा कि शाहपुरा क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, कमी है तो उन्हे तराशकर आगे लाने की।

क्लब संरक्षक व निदेशक विश्वनाथ वर्मा ने कहा कि खिलाडियों को लक्ष्य उन्मुखी होकर सफलता की ओर निरंतर अग्रसर रहना चाहिए, तभी उन्हें मंजिल मिल सकती है। नूतन बैडमिंटन क्लब की ओर से एयू फाइनेंस बैंक के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुल्तान पलसानियां, बेस्ट एंकर ऑफ स्कूल सुनंदा योगी, पीयूष अग्रवाल, निधि पीपलवा का सम्मान किया। क्लब अध्यक्ष रूडमल कपूरिया ने प्रतिवेदन पेश किया। क्लब महामंत्री बाबूलाल यादव ने सभी अतिथियों एवं खिलाडियों का आभार व्यक्त किया। प्रधानाचार्य अनिता टेलर ने सभी अभिभावकों, खिलाडियों व जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। क्लब के सुरेन्द्र चौधरी, वीरेन्द्रसिंह शेखावत, धर्मेन्द्र कपूरिया, कैलाश चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश खंडेलवाल, पार्षद किरण शर्मा, मनीषा माउरामका, रामस्वरूप रावतसरे, परमानंद शर्मा अादि मौजूद रहे।

शाहपुरा. नूतन विद्या मंदिर स्कूल परिसर में बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन करते हुए।