--Advertisement--

मैड़ क्षेत्र में टिंडा की पैदावार शुरू

मैड़ | ग्राम पंचायत सहित आसपास क्षेत्र नौरंगपुरा, तेवड़ी, पालड़ी, पूरावाला, जोधूला, तालवा के अधिकांश गांवों में इन...

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 06:35 AM IST
मैड़ | ग्राम पंचायत सहित आसपास क्षेत्र नौरंगपुरा, तेवड़ी, पालड़ी, पूरावाला, जोधूला, तालवा के अधिकांश गांवों में इन दिनों किसानों की टिंडा की पैदावार शुरू गई, लेकिन अस्थाई मंडी में सब्जियों का उचित मूल्य नहीं मिल पाने से किसान के चेहरों पर रौनक नहीं आती दिखाई दे रही है। जिससे किसान सब्जी की फसलों को लेकर चिंतित बने हुए है। जहां शनिवार को मंडी में टिंडा 20 रुपए बिका।

शाहपुरा-मैड़ बड़े महादेव मंदिर स्थल भूमि पर संचालित अस्थाई मंडी में रोजाना कुंडला क्षेत्र के किसान टिंडा लेकर पहुंच रहे है लेकिन मंडी में टिंडा का भाव 20 से 22 रुपए किलों भाव होने पर किसानों मंडी में अच्छे दाम की उम्मीद जगी हुई है।

मंडी से रोजाना जा रहा है बाहर टिंडा : अस्थाई मंडी से प्रतिदिन टिंडा गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, अजमेर सहित अनेक स्थानों पर बिकने के लिए जा रहा है। भोलाराम मीणा, शंकर लाल स्वामी ने बताया कि कुंडला क्षेत्र में इन दिनों टिंडा कि फसल कम मात्र में शुरू हुई है। जहां बाहर की मंडियों में मैड़ के नाम से टिंडा अच्छे भावों पर बिक रहा है। सोणीलाल नागर, गिर्राज प्रसाद नरहका, मालीराम मीणा, गुलाब चन्द खींची, रोहिताश नागर ने बताया कि बाहर कि मंडियों में मैड़ में होने वाले टिंडा की फसल मंडियों में नाम से बिकती है। जहां माल को खरीदने के लिए व्यापारी टूट पड़ते है।

प्रसिद्ध है इलाके का टिंडा


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..