Hindi News »Rajasthan »Shahpura» विधानसभा उपाध्यक्ष ने बच्चों से पूछे सवाल, अध्ययन की गुणवत्ता जांची

विधानसभा उपाध्यक्ष ने बच्चों से पूछे सवाल, अध्ययन की गुणवत्ता जांची

मनोहरपुर |मिश्रवास की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 20, 2018, 06:35 AM IST

मनोहरपुर |मिश्रवास की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य व भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गणपत वर्मा की अध्यक्षता में शाम 7 बजे वाटर कूलर का लोकापर्ण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष सिंह ने बच्चों से सवाल पूछे व अध्ययन की गुणवत्ता जांची। जानकारी के अनुसार बरजी देवी व फूलचंद की स्मृति में उनके परिजनों ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में ठंडे पानी के लिए वाटर कूलर भेंट किया है। जिसका सिंह ने विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया है। कार्यक्रम के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने भामाशाह के परिजनों का साफा पहनाकर स्वागत किया। सिंह ने विद्यालय के कक्षा एक व आठ के बच्चों से कई सवाल पूछकर विद्यालय की गुणवता की जांच की। बच्चों द्वारा सभी प्रश्नों के जबाव सही देने पर सिंह ने अध्यापकों की प्रशंसा की। ग्रामीणों ने लोचू का बास से मिश्रवास तक सड़क का विस्तार करने, मिश्रवास गांव को टोडी ग्राम पंचायत से हटाकर उदावाला पंचायत में जोड़ने एवं विद्यालय को माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत करने की मांग की। जिस पर विधायक ने शीघ्र समस्या का समाधान करने व विद्यालय में नामांकन बढ़ने पर क्रमोन्नत कराने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार गणपत वर्मा द्वारा उदावाला गांव की राजस्व भूमि में ही ग्राम पंचायत भवन बनवाने एवं नोडल बैंक खोलने की मांग पर सिंह ने इसका आश्वासन दिया। कार्यक्रम में विधायक ने उत्कृष्ट परिणाम देने वाले विद्यार्थी को लेपटॉप देने की घोषणा की।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गणपत वर्मा ने विधायक के नेतृत्व में गांव का चहुंमुखी विकास हुआ है। मिश्रवास से लोचूकाबास तक बन रही सड़क इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। इस दौरान पूर्व पंसस मुरलीधर यादव, जिला पार्षद श्रीराम गुर्जर, पूर्व मंडल अध्यक्ष राधेश्याम नौरंग, उदावाला सरपंच राधेश्याम बुनकर, प्रधानाध्यापक विश्वंभर दयाल, एसएमसी अध्यक्ष ओमप्रकाश बाड़ीगर, छीतरमल यादव सहित कई लोग मौजूद थे।

राजीविका महिला सहायता समूह की बैठक

नारहेड़ा ग्रामीण |ग्राम सरूण्ड के अटल सेवा केन्द्र पर शनिवार को महिलाओं की बैठक आयोजित हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता मुकेश गोयल रहे एवं अध्यक्षता पंचायत समिति सदस्य ज्योति कंवर ने की। मुख्य अतिथि मुकेश गोयल ने बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ अभियान के बारे में जानकारी दी। समाजसेवी रवि कुमार शर्मा ने बाल विवाह व सरकार द्वारा चलाई जा रही कैंसर आउट अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए भी प्रेरित किया। राजीविका पदाधिकारी आशा कंवर ने महिलाओं को राजीविका महिला सहायता समूह की जानकारी दी। इस मौके पर भाजपा के पूर्व मण्डल अध्यक्ष मनोज नारायण शर्मा, समाजसेवी रामनारायण विजय वर्गीय सहित अनेक महिलाएं उपस्थित रही।

अवैध शराब के साथ पकड़ा

शाहपुरा /भाबरू |थाना पुलिस ने बीती देर रात्रि आंतेला गांव में अवैध रुप से शराब बेचते एक जने को गिरफ्तार कर देसी शराब जब्त कि है। आंतेला गांव स्थित एक चाय की थड़ी पर अवैध रुप से शराब की बिक्री होने की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दबिश देकर आंतेला निवासी बाबूलाल मीणा को गिरफ्तार कर शराब के 58 पव्वे जब्त किए है ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×