Hindi News »Rajasthan »Shahpura» अंधड़ और बारिश ने लगाई लू पर लगाम

अंधड़ और बारिश ने लगाई लू पर लगाम

गठवाड़ी : बामनवास गांव में तेज अंधड़ से गिरी दीवार शाहपुरा। क्षेत्र में शुक्रवार को मौसम ने पलटी मारी। अचानक बदलते...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 09, 2018, 06:35 AM IST

  • अंधड़ और बारिश ने लगाई लू पर लगाम
    +2और स्लाइड देखें
    गठवाड़ी : बामनवास गांव में तेज अंधड़ से गिरी दीवार

    शाहपुरा। क्षेत्र में शुक्रवार को मौसम ने पलटी मारी। अचानक बदलते मौसम से पारे का ग्राफ नीचे आने से गर्मी से राहत मिली। जिलेभर में अंधड़ ने जहां लोगों को रुला दिया वहीं बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। तेज हवाएं चलने से क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ।

    मैड़। कुंडला इलाके में गर्मी से परेशान लोगों को शुक्रवार दोपहर बारिश एवं तेज हवा के बाद राहत मिली। हल्का पटवारी रमेश चंद मीणा के अनुसार दोपहर में जहां 43, शाम को 38 डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। गोपाल लाल मीणा ने बताया कि कुंडला क्षेत्र में दोपहर में पारा 43 डिग्री तक रहा।

    अमरसर /भाबरु। क्षेत्र में दोपहर 20 मिनट तक बारिश हुई, जिससे आम रास्ते में पानी भर गया। अपराह्न 3:30 बजे झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ। बारिश के साथ तेज हवा चलने से हाइवे पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

    धौला। कुम्हार मोहल्ला में अंधड़ में 6 परिवारों के 3 टिन शेड, 3 छप्पर पोश उड़ गए। मोहल्ला वासी सागरमल पुत्र ग्यारसीलाल, शिवदयाल, तेजाराम, नवलकिशोर, सीताराम, कानाराम के टिन शेड व छप्पर पोश उड़ गए जिनमें इन परिवारों के घरेलू सामान आदि प्रभावित हो गए वही धीरावास रोड पर बिजली सप्लाई का हाई टेंशन लाइन का तार टूट गया। ग्रामीणों की सजगता से हादसा टल गया।

    गठवाड़ी। बामनवास गांव में अंधड़ से मोहरी लाल शर्मा के घर के पीछे लगे टिनशेड उड़ गए। करीब 50 फुट लंबी ईंटों की दीवार गिर गई। टिन शेड में मोहरी लाल का पुत्र कुलदीप लोहे का सामान बनाने का काम करता था। दीवार गिरने से मशीनें एवं तैयार सामान टूट गया।

    भानपुर कलां/विराटनगर। क्षेत्र में बारिश आने से अचानक तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी का अहसास कम हुआ। बीलवाड़ी कस्बे में तो करीब एक घंटे तक रूक रूककर झमाझम बारिश हुई। बीलवाड़ी, धोलीकोठी व आसपास क्षेत्रों में तो एक घंटे तक बारिश आने से लोगों की गर्मी का अहसास कम कर दिया।

    जटवाड़ा। बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। कृषि पर्यवेक्षक हंसराज मीणा ने बताया कि इस समय बारिश की किसानों को आवश्यकता है। इससे किसान खेतों को अच्छे तरीके से फसल तैयार कर पाएंगे और क्षेत्र को भी इसका बड़ा फायदा मिलेगा।

    जटवाड़ा. चौकी परिसर में गिरा पेड़।

    बांसखो : तेज अंधड़ से शिविर खुद मांगने लगा न्याय

  • अंधड़ और बारिश ने लगाई लू पर लगाम
    +2और स्लाइड देखें
  • अंधड़ और बारिश ने लगाई लू पर लगाम
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×