शाहपुरा

--Advertisement--

पुलिस ने 130 वाहनों के किए चालान

सड़क सुरक्षा सप्ताह : वाहन चालकों में रही अफरा-तफरी कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा प्रदेश में चलाए जा रहे...

Danik Bhaskar

Apr 25, 2018, 06:35 AM IST
सड़क सुरक्षा सप्ताह : वाहन चालकों में रही अफरा-तफरी

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

प्रदेश में चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 126 वाहनों का चालान किया। साथ ही शराब पीकर वाहन चलाते तीन वाहनों को जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार किया।

जयपुर ग्रामीण यातायात पुलिस के उप निरीक्षक हेमराज गुर्जर ने बताया कि प्रदेश में चल रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को उनकी टीम ने शाहपुरा क्षेत्र में तेज रफ्तार 42 वाहनों का चालान किया जबकि सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 14 वाहन, दुपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट पाए जाने पर 22 वाहन, निर्धारित लेन में वाहन नहीं चलाने पर 4 वाहन, ओवरलोड पाए जाने पर 6 वाहनों का चालान किया। शराब पीकर वाहन चलाने पर तीन वाहनों को जब्त कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया। शाहपुरा यातायात पुलिस प्रभारी कालूराम मीणा, मेहर सिंह के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में हेलमेट के 13, सीट बेल्ट के 7, बिना लाइसेंस के 4, ओवरलो के 2, नो पार्किंग के 11 वाहनों के चालान किए। एसआई सुभाष यादव एवं एएसआई जगदीश सैन ने 9 वाहनों का चालान किया। इसमें यातायात पुलिस कांस्टेबल अशोक मीणा, सत्येंद्र, यूपेंद्र, भूपेंद्र, उदयचंद, रामरतन, ज्ञानचंद शामिल थे जबकि जिला परिवहन विभाग ने वाहन चालकों को पंपलेट बांटकर यातायात नियमों की जानकारी दी।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत 38 वाहन जब्त, 11 का चालान

भास्कर न्यूज|अमरसर

कस्बा थाना पुलिस ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत 38 वाहन जब्त किए तथा 11 का चालान किया। पुलिस ने लोगों को यातायात नियमों के लिए पंपलेट वितरित किए तथा गांवों में प्रबुद्धजनों से लोगों को जागरुक करने की अपील की। थाना प्रभारी उदय सिंह के नेतृत्व में सोमवार रात तक 24 वाहन जब्त तथा 8 वाहनों का चालान किया गया। मंगलवार शाम तक 14 वाहन जब्त तथा 3 वाहनों का चालान किया गया।

थाना प्रभारी उदय सिंह, एएसआई मुकेश सिंह, सुभाष शास्त्री के नेतृत्व में अलग- अलग टीम ने धानोता, बिलांदरपुर, धवली, राडावास सहित कई गांवों में जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्धजनों से संपर्क कर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरुकता संदेश घर -घर तक पहुंचाने की अपील की। पुलिस ने सीएलजी सदस्यों से भी लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरुक करने की अपील की।

Click to listen..