Hindi News »Rajasthan »Shahpura» टोल बचाने के फेर में सर्विस लेन से गुजर रहे बड़े वाहन, 3 माह में 25 लोग जख्मी

टोल बचाने के फेर में सर्विस लेन से गुजर रहे बड़े वाहन, 3 माह में 25 लोग जख्मी

मानपुरा माचेड़ी. ग्राम बिलौंची की पुलिया से गुजरता दूध का टैंकर। भास्कर न्यूज | मानपुरा माचेड़ी एक्सप्रेस हाइवे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 01, 2018, 06:35 AM IST

  • टोल बचाने के फेर में सर्विस लेन से गुजर रहे बड़े वाहन, 3 माह में 25 लोग जख्मी
    +2और स्लाइड देखें
    मानपुरा माचेड़ी. ग्राम बिलौंची की पुलिया से गुजरता दूध का टैंकर।

    भास्कर न्यूज | मानपुरा माचेड़ी

    एक्सप्रेस हाइवे पर दौलतपुरा टोल प्लाजा पर शुल्क बचाने के फेर में भारी वाहन आसपास के गांवों के बाशिंदों के लिए यमदूत साबित हो रहे है। पिछले कुछ माह में भारी वाहनों की आवाजाही सर्विस सड़क पर बढ़ने से दुपहिया वाहन चालक घायल हुए, लेकिन मजे की बात यह है कि इन वाहनों पर लगाम कसने के बजाय भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और ऑपरेशन देख रही कंपनी पिंकसिटी एक्सप्रेस-वे प्राइवेट लिमिटेड ने आंखें मूंद रखी है। दूसरी ओर जहां से भारी वाहन गुजर रहे है, वहां के स्थानीय बाशिंदों के लिए यह भारी वाहन परेशानी का सबब बने हुए है।

    जानकारी के अनुसार दौलतपुरा टोल प्लाजा पर शुल्क बचाने के लिए एक्सप्रेस हाइवे पर जयपुर-दिल्ली तथा दिल्ली से जयपुर लेन के दोनों ओर एनएचएआई ने सुविधा के लिए इंटरचेंज पास बना रखे है। इनका गलत इस्तेमाल भारी वाहन चालक शुल्क बचाने के लिए करते है। भारी वाहनों के सर्विस सड़क से होते हुए आबादी क्षेत्र में से गुजरने से काफी संख्या में लोग हताहत हुए है, लेकिन इस संबंध में सड़क की मुख्य एजेंसी एनएचएआई, ऑपरेशन देख रही पिंकसिटी एक्सप्रेस-वे प्राइवेट लिमिटेड व पुलिस प्रशासन हालात से अंजान बना हुआ है। दूसरी ओर ग्रामीणों में भारी वाहनों की आवाजाही से रोष है।

    ओवरलोड वाहनों से सड़कों की निकली गिटि्टयां

    लोगों के घायल होने के बाद भी प्रशासन मौन

    हाइवे एंबुलेंस सूत्रों के मुताबिक पिछले तीन माह में 25 से अधिक लोग भारी वाहनों के सर्विस सड़क पर गुजरने के कारण जख्मी हुए है। यहां भारी वाहनों की आवाजाही से चौंप निवासी जयसिंह पुत्र कन्हैयालाल, सोडाला निवासी प्रकाश वर्मा, मेवात के सत्तार खान, जयपुर के महेश कुमार रामेश्वर शर्मा, दौलतपुरा के गिरिराज पुत्र मूलचंद रैगर, अशोक कुमार छाजूराम रैगर, बगवाड़ा निवासी विमल पुत्र नाथूलाल शर्मा, मेवात निवासी आबिद पुत्र जमील खान, काली घाटी निवासी राजकुमार बुनकर, रामकिशोर पुत्र रामेश्वर प्रजापत, लक्ष्मी पुत्री ओमप्रकाश प्रजापत, शाहपुरा निवासी शिंभुदयाल बुनकर, चौंप निवासी विक्रम मीणा पुत्र गोपाल मीणा, सादरपुर के पवन पुत्र बालकिशन, त्रिमूर्ति पुत्र राम, मुरलीपुरा निवासी गौरव पुत्र श्रीराम स्वामी आदि बाइक सवार तथा राहगीर घायल हुए है। इन सबके बावजूद प्रशासन की चुप्पी से स्थानीय ग्रामीणों में रोष है।

    मानपुरा माचेड़ी. पेट्रोल पम्प के पास सर्विस लेन से गुजरता भारी वाहन।

    मानपुरा माचेड़ी. पेट्रोल पम्प के पास सर्विस लेन से गुजरता भारी वाहन।

    यहां से होकर गुजरते हैं भारी वाहन

    भारी वाहन ग्राम बिलौंची के सुविधा सेंटर से ही सर्विस सड़क पर उतर जाते है जाे ग्राम बिलौंची होते हुए पोखरियावाला, चौंप स्टैंड तथा दौलतपुरा मुख्य गांव से होते हुए गुजरते है। ऐसे में यहां सर्विस रोड पर कई स्कूल, ढाणियों सहित आबादी क्षेत्र भी पड़ता है। भारी वाहनों की आवाजाही से यहां दुर्घटना की आशंका है।

    टोल ऑपरेशन, पिंकसिटी एक्सप्रेस-वे प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक कर्नल गजेंद्र शर्मा ने बताया कि टोल शुल्क बचाने के लिए सर्विस रोड से भारी वाहन गुजर रहे है। इसकी शिकायत उन्हें मिली है। भारी वाहनों के गुजरने से बाइक सवार तथा राहगीर घायल हुए है। शीघ्र इस संबंध में भारी वाहनों को सर्विस सड़क से गुजरने से रोकने के लिए कारगार कार्रवाई की जाएगी।

  • टोल बचाने के फेर में सर्विस लेन से गुजर रहे बड़े वाहन, 3 माह में 25 लोग जख्मी
    +2और स्लाइड देखें
  • टोल बचाने के फेर में सर्विस लेन से गुजर रहे बड़े वाहन, 3 माह में 25 लोग जख्मी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×