• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • तेज अंधड़ से बिजली के कई खंभे गिरे, आकाशीय बिजली गिरने से साइवाड़ में दो ट्रांसफार्मर जले
--Advertisement--

तेज अंधड़ से बिजली के कई खंभे गिरे, आकाशीय बिजली गिरने से साइवाड़ में दो ट्रांसफार्मर जले

शहर सहित आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार देर रात को आए तेज अंधड़ में करीब एक दर्जन से अधिक बिजली के खंभे गिर गए। साइवाड़...

Danik Bhaskar | Jun 10, 2018, 06:35 AM IST
शहर सहित आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार देर रात को आए तेज अंधड़ में करीब एक दर्जन से अधिक बिजली के खंभे गिर गए। साइवाड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो बिजली के ट्रांसफार्मर जल गए। इससे कई इलाकों में बिजली बाधित रहने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

शुक्रवार देर रात को बारिश के साथ तेज अंधड़ आने से उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में करीब एक दर्जन से अधिक बिजली के खंभे गिर गए। इससे कई इलाकों में तो रात भर बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्थानों पर बिजली नहीं आने से जलापूर्ति भी प्रभावित हुई।

साइवाड़ गांव में रात को आकाशीय बिजली गिरने से दो ट्रांसफार्मर जल गए। इससे बिजली सप्लाई ठप हो जाने से लोग परेशान रहे। इसी प्रकार तेज अंधड़ के कारण शाहपुरा के सुरेंद्र मोहन वाली गली, बुनकर मोहल्ले में भी एक बिजली का पोल टूट गया। इसी प्रकार मनोहरपुर के मामटोरी फीडर की तरफ जा रहे है रास्ते, टोडी 132 फीडर के पीछे भी दो पोल टूट गए। चंदवाजी में 11 हजार केवी लाइन का टॉवर टेढ़ा हो गया। भुरानपुरा, सुंदरकाबास व चंदवाजी 6 पोल टूट गए। अरनिया गांव में अंधड़ से गिरकर थ्रीफेस का ट्रांसफार्मर टूट गया। इसी प्रकार लखेर गांव में भी सिंगलफेस ट्रांसफार्मर गिरने से खराब हो गया।

शाहपुरा बिजली निगम एईएन अनिल गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र में अंधड़ से खराब हुई बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए शाहपुरा, मनोहरपुर एवं चंदवाजी क्षेत्र में कर्मचारियों की टीम लगाई गई। कर्मचारियों ने करीब 10 घंटे की मशक्कत से बिजली व्यवस्था बहाल की।

अजीतगढ़/पावटा ग्रामीण/बाड़ीजोड़ी/बागावास चौरासी/ ग्रामीण इलाके में दोपहर को अचानक हवा के साथ अच्छी बारिश होने से गत दिनों से गर्मी के भीषण दौर से आमजन को काफी परेशानी से राहत मिली। जानकारी अनुसार कस्बे समेत अन्य इलाके में गर्मी से आमजन को काफी समस्या आ रही थी। जनजीवन प्रभावित होने के चलते सुबह 10 बजे के बाद से ही मुख्य सड़क एवं बाजारों में सूनापन दिखाई देने लगता है। शाम 6 बजे बाद ही लोग बाजारों एवं सड़कों पर नजर आने लगते है। शनिवार को बारिश होने से वातावरण में नमी एवं मौसम सुहाना होने पर गर्मी से राहत मिली है। बाड़ीजोड़ी के तिवारी मोहल्ले में भी निकास व्यवस्था नहीं होने से पानी भर गया।

अंधड़ से 11 बिजली पोल व 5 ट्रांसफार्मर गिरे, बिजली रही गुल

विराटनगर| शुक्रवार रात को आए तेज अंधड़ ने बिजली तंत्र को खासा नुकसान पहुंचाया। हरिकिशनपुरा व बडोदिया में 11 बिजली के पाेल व 5 ट्रांसफार्मर गिर गए। वहीं चक गौरावड़ी में ट्रांसफार्मर नीचे गिर गया। जिससे इन गांवों में बिजली गुल रहीं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को क्षेत्र में तेज अंधड़ आने के बाद बारिश शुरू हो गई। अंधड़ से हरिकिशनपुरा ग्रिड से जुड़े़ आमलोदा, बडाेदिया में 11 बिजली के पोल व 5 ट्रांसफार्मर नीचे गिर गए। वहीं कुहाड़ा के चक गौरावड़ी में भी एक बिजली का ट्रांसफार्मर नीचे गिर गया। बिजली निगम कर्मचारियों द्वारा शनिवार को आपूर्ति शुरू कराने का कार्य शुरू किया गया।

विराटनगर.अंधड़ से चक गोरावडी में गिरा बिजली का ट्रांसफार्मर व पोल।