• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • टैंकर से पानी भरने की बात पर एक ही समुदाय के दो पक्ष भिड़े, 11 लोग घायल
--Advertisement--

टैंकर से पानी भरने की बात पर एक ही समुदाय के दो पक्ष भिड़े, 11 लोग घायल

पुन: झगड़े की आशंका को देखते हुए मोहल्ले में पुलिस जाब्ता तैनात, एक पक्ष ने कराया मामला दर्ज कार्यालय...

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 06:35 AM IST
पुन: झगड़े की आशंका को देखते हुए मोहल्ले में पुलिस जाब्ता तैनात, एक पक्ष ने कराया मामला दर्ज

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

शहर के सरकारी अस्पताल के पीछे स्थित वार्ड 9 की शास्त्री कॉलोनी में शुक्रवार दोपहर में एक ही समुदाय के दो पक्ष टैंकर से पानी भरने की बात को लेकर आपस में भिड़ गए। झगड़े में दोनों पक्षों के करीब 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने तीन जनों को जयपुर रेफर कर दिया। वहीं झगड़े की आशंका को देखते हुए मोहल्ले में पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया। पुलिस के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे सरकारी अस्पताल के पीछे स्थित मोहल्ले में टैंकर से पानी भरने की बात को लेकर मुस्लिम समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। लोगों ने घायलों को अस्पताल में पहुंचाया। अस्पताल परिसर में भी दोनों पक्षों के लोगों के बीच तनाव का माहौल बना रहा। कहासुनी और हाथापाई तक की नौबत आ गई। मौके पर आए थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने मय जाब्ते के एकत्र लोगों को अस्पताल परिसर से हटाया। झगड़े की पुन: संभावना को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर मोहल्ले में निगरानी को लेकर पुलिस जाब्ता तैनात किया। पुलिस के अनुसार आपस में झगड़ा होने पर फैजान, मुमताज, अफसाना, आसिफ, मोना, शबनम, मुमताज, वसीम, बुन्दू, रुखसाना, आफरूद्दीन घायल हो गए। इनमें से मुमताज, शबनम और अफसाना को जयपुर रैफर किया गया। घायलों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है।

सरकारी अस्पताल में तमाशबीनों का मजमा, पुलिस ने भगाया

पुलिस थाने में मामला दर्ज

सहायक उपनिरीक्षक जगदीश प्रधान ने बताया कि शाम को एक पक्ष ने मारपीट का मामला दर्ज करवाया है। जबकि दूसरे पक्ष ने देर शाम तक रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है। पुलिस ने बताया कि अस्पताल के पीछे शास्त्री कॉलोनी निवासी आसिफ ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि टैंकर से पानी भरने की बात को लेकर वहीं के निवासी बूंदु कुरैशी वगैरह ने घर में घुसकर उसके और उसके परिवारजनों के साथ मारपीट की। इसमें आठ जने चोटिल हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अस्पताल की एम्बुलेंस खराब

घायलों को रेफर करने के दौरान अस्पताल की एम्बुलेंस अचानक खराब हो गई। मौजूद लोगों ने धक्का लगाकर एम्बुलेंस को स्टार्ट करने का प्रयास किया, लेकिन तकनीकी खामी के चलते स्टार्ट नहीं हो पाई। एम्बुलेंस के इंतजार में रेफर किए मरीज को इंतजार करना पड़ा। बाद में निजी वाहन से घायल महिला को जयपुर ले जाया गया। बाद में 108 एम्बुलेंस व निजी वाहनों से घायलों को ले जाया जा सका।