• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • शिक्षक अभिभावक बैठक में बेटियों को स्कूल भेजने का किया आह्वान
--Advertisement--

शिक्षक-अभिभावक बैठक में बेटियों को स्कूल भेजने का किया आह्वान

Shahpura News - राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कनेछन कलां में शिक्षक-अभिभावक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान परीक्षा...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 06:40 AM IST
शिक्षक-अभिभावक बैठक में बेटियों को स्कूल भेजने का किया आह्वान
राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कनेछन कलां में शिक्षक-अभिभावक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान परीक्षा परिणामों की घोषणा की गई। कक्षा 11 का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। नव प्रवेशी छात्राओं का प्रधानाचार्य ने तिलक लगाकर स्वागत किया। प्रवेश प्रभारी शंकर दयाल शर्मा ने बताया कि इस वर्ष विद्यालय में नामांकन का लक्ष्य 1000 रखा गया है। अभिभावकों से बेटियों का प्रवेश विद्यालय में करवाने की अपील की। परीक्षा प्रभारी राजाराम ने ग्रामीणों से कहा कि कोई भी बेटी शिक्षा से वंचित नहीं रहे। इधर, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुंड गेट में पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार सांवरिया की उपस्थिति में नव प्रवेशी बालक-बालिकाओं का स्वागत कर प्रवेशोत्सव मनाया गया। प्रधानाचार्य देवी लाल बैरवा ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार सांवरिया द्वारा गोद लिए इस स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चाें को पोशाकें, बैग, जूते-मौजे व शिक्षण सामग्री जन सहयोग से उपलब्ध करवाई जाएगी।

बनेड़ा | अक्षय स्मारक स्कूल में प्रवेशोत्सव मनाया गया। एसडीएमसी एवं पीटीएम की मौजूदगी में छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम सुनाया एवं प्रगति-पत्र वितरित किए। प्रथम सहायक विनोद शर्मा ने प्रवेशोत्सव की जानकारी दी। प्रधानाचार्य कालूराम दमामी ने ज्यादा से ज्यादा बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिलाने का आह्वान किया।

बांकरा | राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने मंगलवार को प्रवेशोत्सव मनाया। जन चेतना रैली निकाली। सरपंच राकेश खटीक ने नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया। प्रधानाचार्य सोजी राम मीणा ने ग्रामीणों ने शिक्षा से वंचित बच्चों को स्कूल से जोड़ने के लिए प्रेरित किया। घनश्याम सैनी ने सरकार की योजनाएं बताई। एसएमसी सदस्यों ने सांसद द्वारा निर्माणाधीन दो कमरों को समय पर पूर्ण करने के लिए ठेकेदार को नोटिस देने का निर्णय लिया।

गुलाबपुरा | कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रवेशोत्सव मनाया गया। नव प्रवेशी बालिकाओं का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। संस्था प्रधान डाॅ. रूपा पारीक ने बताया कि शत-प्रतिशत नामांकन के लिए लक्ष्य तय किए हैं। जागरूकता रैली का भी आयोजन किया जाएगा।

सांगरिया | राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय देवरिया के विद्यार्थियों ने प्रवेशोत्सव रैली निकाली। प्रधानाचार्य परमानंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाई। विद्यार्थी ग्रामीणों को अपने बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिलाने के लिए प्रेरित करते चल रहे थे।

कोठियां | राजकीय सीनियर विद्यालय में बुधवार को प्रवेशोत्सव रैली निकाली गई। प्रधानाचार्य मंजू पारीक ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में कक्षा पहली से 12वीं तक बालकों ने भाग लिया। रैली में ढोल के साथ बच्चे हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। कोतवाली चबूतरे के पास सरपंच अंजना सेठी, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल गांधी, वार्डपंच कृष्ण गोपाल कुमावत, महावीर पाटनी व ग्रामीणों ने रैली का स्वागत किया। भाजपा नेता महावीर जैन ने ग्रामीणों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में प्रवेश दिलाने के लिए प्रेरित किया। रैली प्रभारी सूर्य प्रकाश शर्मा ने आभार जताया।

X
शिक्षक-अभिभावक बैठक में बेटियों को स्कूल भेजने का किया आह्वान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..