Hindi News »Rajasthan »Shahpura» नेहड़ा सुनकर भावविभार हुए श्रोता

नेहड़ा सुनकर भावविभार हुए श्रोता

पावटा| बडनगर स्थित हीरामल महाराज के स्थान पर शनिवार को भंडारा व भजन कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में हीरामल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 06:45 AM IST

पावटा| बडनगर स्थित हीरामल महाराज के स्थान पर शनिवार को भंडारा व भजन कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में हीरामल महाराज के भोग लगाकर प्रसादी वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ। बजरंग सिंह शेखावत,महेश यादव ने बताया कि दिनभर महावीर महासी एंड पार्टी ने नेहडा सुनाकर उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भंडारे में बडी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

नायला-नकची घाटी सड़क मार्ग की चौड़ाई बढ़वाने का कार्य शुरू

बूज मानोता| सानिवि द्वारा 29 साल पुराने नायला-नकची घाटी सड़क मार्ग पर पुनः डामरीकरण कार्य एवं चौड़ाई बढ़वाने का कार्य शनिवार से शुरू कर दिया गया है। विधायक की अनुशंषा पर स्वीकृत कार्य शुरू होने पर ग्रामीणों ने विधायक जगदीशनारायण मीना का आभार जताया है। सानिवि सहायक अभियन्ता रामेश्वर प्रसाद मीना ने बताया कि विधायक की अनुशंषा पर नायला- नकची घाटी सड़क मार्ग पर पुनः डामरीकरण कार्य तथा सड़क मार्ग की चौड़ाई बढ़वाने का कार्य स्वीकृत किया गया है। इस सड़क मार्ग पर 14 फीट डामरीकरण कार्य ओेर सड़क के दोनों ओर तीन तीन फुट पटरियों का कार्य शुरू किया गया है।

पंचायत सहायक पद भर्ती से वंचित विद्यार्थी मित्रों के समायोजन की मांग

बूज मानोता| विद्यार्थी मित्र संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने शनिवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ज्ञापन सौंपकर पंचायत सहायक भर्ती में वंचित रहे विद्यार्थी मित्रों का समायोजित करने की गुहार की है। प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल शर्मा ने बताया कि पंचायत सहायक पद पर भर्ती के दौरान कई ग्राम पंचायतों में प्रधानाचार्य एवं एसडीएमसी सदस्यों ने अपने रिश्तेदारों एवं गैर विद्यार्थी मित्रों का चयन कर दिया है। ज्ञापन में इन अभ्यर्थियों के कागजात की जांच करवाने की मांग भी की है।

मां भगवती का वार्षिकोत्सव व भण्डारा

नारहेड़ा ग्रामीण| कस्बे की ढाणी रानी वाला स्थित जीणमाता मंदिर में रोहिताश भगत के सानिध्य में शनिवार को मां भगवती का वार्षिकोत्सव आयोजित हुआ। इससे पूर्व शुक्रवार रात्रि को माता जागरण हुआ। जिसमें ओमप्रकाश जांगिड़़ ने गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। रूपेश शर्मा, लालचंद जांगिड, फतेहसिंह रसिया, शंकरलाल शर्मा, महेश जांगिड़, सतपाल कनिना, वेदप्रकाश आदि गायक कलाकारों ने मां भगवती की महिमा का गुणगान किया। इस दौरान विभिन्न झांकियां भी सजाई गई। मंगलवार को आयोजित भंडारे में बडी संख्या में लोगों ने प्रसादी पाई।

देवन में मांगूदास जी महाराज की 22वीं पुण्यतिथि मनाई

शाहपुरा| देवन गांव के विजय स्थल स्थित मांगूदास जी महाराज की समाधि स्थल पर 22 वीं पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आयोजित हुए। इस मौके पर शुक्रवार रात्रि को जागरण व सत्संग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जानकारी देते हुए गिरधारी दास बुनकर ने बताया कि हर वर्ष की भांति शुक्रवार को मांगूदास जी महाराज की 22 वीं पुण्य तिथि मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ गिरधारी दास बुनकर ने विजय स्थल समाधि पर दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर सीताराम, साधुराम, चंद्रभान, सूरजभान, विशाल, गांजा राम, सुभाष, हेमलता, शांति देवी, सरिता देवी आदि ने समाधि स्थल पर पुष्पांजली की। जागरण में कई लोगों ने भाग लिया।

त्रिवेणी सत्संग मंडल की ओर से संकीर्तन आज

मनोहरपुर| कस्बे के रामद्वारा मंदिर में रविवार को कमल दास महाराज की मौजूदगी में त्रिवेणी सत्संग मंडल की ओर से रामनाम संकीर्तन किया जाएगा। कमल दास महाराज ने बताया कि कीर्तन के दौरान रामदरबार की झांकी सजाई जाएगी व स्थानीय कलाकार भजन की प्रस्तुतियां देंगे।

नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आज

रायसर| बांकी माता धाम स्थित प्रजापति धर्मशाला में रविवार सुबह 10:30 बजे प्रजापति समाज विकास समिति जमवारामगढ़ की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। यह जानकारी रामजीलाल प्रजापति ने दी।

पक्षियों के लिए लगाए परिंडे

बाड़ा पदमपुरा| क्षेत्र के निकटवर्ती ग्राम यारलीपुरा में शनिवार को युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव शौकीन कोली के नेतृत्व में ग्रामीणों के साथ पक्षियों के लिए परिंडे लगाए गए। कोली ने बताया कि भास्कर का एक सकोरा पानी और मुट्ठी भर दाना बस इतना आसान है, जिंदगियों बचाना अभियान से प्रेरित होकर गांव में पेड़ों की टहनियों पर परिंडे बांधे गए। ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया कि पक्षियों कि संख्या कम होने से पर्यावरण संतुलन बिगड़ता जा रहा हैं। जिससे मानव को भी पर्यावरण संतुलन बिगड़ने के कारण गंभीर परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं। भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर दाना पानी डालने से कम होते पक्षियों में इजाफा होगा एवं पर्यावरण संतुलन बना रहेगा। कार्यक्रम में खुशीराम मीणा, सालगराम पटेल, गिर्राज गुर्जर, राजस्थान जाट महासभा तहसील अध्यक्ष बाबूलाल देवंदा, शेरसिंह मीणा, ओमप्रकाश हरिपुरा सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×