--Advertisement--

151 महिलाओं ने निकाली मंगल कलश यात्रा

शाहपुरा. शहर में गाजे -गाजे से महिलाआें ने कलश यात्रा निकालते हुए। भास्कर न्यूज | शाहपुरा शहर के श्याम मंदिर...

Danik Bhaskar | Apr 27, 2018, 06:45 AM IST
शाहपुरा. शहर में गाजे -गाजे से महिलाआें ने कलश यात्रा निकालते हुए।

भास्कर न्यूज | शाहपुरा

शहर के श्याम मंदिर में शुक्रवार को कमलेश्वर महादेव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। गुरूवार को मूर्ति कार्यक्रम से पूर्व श्याम धर्मशाला मंदिर से 151 महिलाओं ने गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली।

वेदप्रकाश गोयल ने बताया कि कलश यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। कलश यात्रा मंडी तिराहे होते हुए श्याम मंदिर में पहुंचकर विसर्जित हुई। उन्होने बताया कि पदमश्री नारायणदासजी महाराज के सानिध्य में शुक्रवार को गिरधारीलाल गोयल की ओर से श्री कमलेश्वर महादेव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी। सुभाष गोयल,बनवारीलाल,बाबूलाल गोयल ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद दोपहर 1:30 बजे से हवन व प्रसादी कार्यक्रम शुरू होगा। रात को भजन संध्या होगी।

भंडारे में श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की

विराटनगर | कस्बे के वार्ड 20 स्थित हीरामल महाराज के स्थान पर गुरुवार को भंडारा कार्यक्रम आयोजित हुआ। भंडारे से पूर्व 151 महिलाओ ने मंगल कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा गाजे बाजे के साथ चल रही थी।

कलश यात्रा महाराज के स्थान पर पहुचकर विसर्जित हुई। इसके बाद भंडारा शुरू हुआ। भंडारे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। इस दौरान पार्षद विजय सैनी, मालीराम सैनी, टीकाराम सैनी, हरिप्रसाद सैनी, महेश सैनी, रमेश जांगिड़, हंसराज सैनी, फूलचंद कबाड़ी अादि मौजूद रहे।

विराटनगर. महिलाएं कलश यात्रा निकालते हुई।