--Advertisement--

सत्य दास महाराज की पुण्यतिथि के लिए बैठक

सत्य दास महाराज की पुण्यतिथि के लिए बैठक बागावास चौरासी | जवानपुरा-बागावास चौरासी बस स्टैंड पर स्थित सत्य आश्रम...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 06:45 AM IST
सत्य दास महाराज की पुण्यतिथि के लिए बैठक

बागावास चौरासी | जवानपुरा-बागावास चौरासी बस स्टैंड पर स्थित सत्य आश्रम के महंत शंकर दास जी महाराज के सानिध्य में गुरुवार को पुण्यतिथि पर भंडारा व सत्संग कार्यक्रम को लेकर बैठक आयोजित हुई l महंत शंकर दास जी महाराज ने बताया कि सत्य दास महाराज की 13 जुलाई को पुण्यतिथि है l पुण्यतिथि पर भंडारा सत्संग सहित कई कार्यक्रम आयोजित होंगे जिस की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया l

मतदाता सूची में नाम जोड़ने व काटने का दिया प्रशिक्षण

विराटनगर | कस्बे के वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ को दो चरणों में नेट का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में दक्ष प्रशिक्षक प्रदीप कुमार शर्मा,मुकेश,राजेन्द्र बराला आदि ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने व काटने के संबंध में ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम में बूथ संख्या 1 से 124 के बीएलओ को प्रथम चरण में व 125 से 228 बूथ के बीएलओ को द्वितिय चरण में प्रशिक्षण दिया गया।

प्रागपुरा थाने में सीएलजी की बैठक

पावटा | प्रागपुरा थाना परिसर में बुधवार शाम 7 बजे थाना प्रभारी डॉ.सुरेश यादव की अध्यक्षता ईद त्यौहार को लेकर सीएलजी की बैठक हुई। थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हिन्दू व मुस्लिम भाई आपस में पहले की तरह शांति व्यवस्था बनाए रखे। बैठक में सदर यासीन कुरैशी, वैद्य बनवारीलाल निरंकारी, सुरेन्द्र, इस्लामुद्दीन, रमेशचंद गुप्ता, मुबारक हुसैन, महमूद हुसैन, यासीन खान, महमूद हुसैन, अमित टेपण, गोपाल अग्रवाल, संजय, विवेक गोयल, महेश सांखला, पवन कुमावत, हाजी इस्लामुद्दीन, सुभाष गोयल, मातादीन सैनी व धर्मशील आदि मौजूद रहे।

समर कैंप में छात्राओं को भोजन संरक्षण की दी जानकारी

शाहपुरा | शहर के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में बुधवार से उद्यमिता व कौशल विकास हेतु महाविद्यालय के छात्रों के लिए समर कैंप का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम प्रभारी डॉ.अलका शर्मा ने बताया कि छात्रों में कौशल एवं क्षमताओं के विकास हेतु विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम की निशुल्क व्यवस्था की गई है। कैंप में डॉ. अभिलाषा गढ़वाल के द्वारा भोजन संरक्षण के विविध प्रकारों की सैद्धांतिक और प्रायोगिक की जानकारी दी गई।

त्रिवेणीधाम के वेद विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 15 को

शाहपुरा | जगद्गुरु रामानंदाचार्य वेद विद्यालय त्रिवेणी धाम नारायण दास जी महाराज के सानिध्य में विधार्थी प्रवेश परीक्षा 15 जून को त्रिवेणी धाम विद्यालय में आयोजित होगी। जानकारी देते हुए सचिव महाराज राम रतन दास जी एवं पुस्तकालयाध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया कि जिस छात्र ने पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण की है तथा जिसकी आयु 12 वर्ष के करीब है वही छात्र इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकता है।

भैरू भाटोड़ मंदिर में भजन कार्यक्रम

विराटनगर | कस्बे के भैरू भाटोड़ मंदिर में बुधवार को बालाजी सत्संग मण्डल की ओर से भजनों का कार्यक्रम हुआ। मनीष सोलंकी ने बताया कि कार्यक्रम में कलाकार राहुल शर्मा ने गणेश वंदना सुनाकर भजनों की प्रस्तुति दी। ओमप्रकाश सैनी ने राम गयो वनवास व सन्नी सेहरा ने मेरी शेरावाली मां खड़ी है आने को इसी तरह सभी कलाकारों अपने भजनों पर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। इसके बाद आरती कर भोजन प्रसादी वितरण की। संरक्षक बाबूलाल जोशी, अध्यक्ष भैरूलाल यादव, व्यवस्थापक सत्यनारायण कापङी, संचालक विमल कुमार जैन, कोषाध्यक्ष छुट्टन गुप्ता, दिनेश मुदगल सहित कई लोग मौजूद रहे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..