--Advertisement--

अंबेडकर सर्किल पर पुलिस का पहरा

अचरोल| कस्बे के अंबेडकर सर्किल पर लगी भीमराव अंबेडकर बाबा साहब की प्रतिमा खंडित होने के बाद नई प्रतिमा स्थापित...

Danik Bhaskar | Apr 07, 2018, 06:50 AM IST
अचरोल| कस्बे के अंबेडकर सर्किल पर लगी भीमराव अंबेडकर बाबा साहब की प्रतिमा खंडित होने के बाद नई प्रतिमा स्थापित करने के बाद शांति व्यवस्था कायम रही। साथ ही पुलिस प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए प्रतिमा खंडित करने वाले आरोपियों को एक ही दिन में गिरफ्तार करने से पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर लोगों का विश्वास बनता नजर आया। पुलिस प्रशासन ने अंबेडकर सर्किल पर किसी भी प्रकार की कोई घटना दोबारा से नहीं हो, इसको लेकर पुलिस तैनात कर रखी है। अंबेडकर विचार मंच अचरोल के अध्यक्ष सरदार मल पिनगोलिया, श्रवण लाल बेनीवाल, राधेश्याम भगत, ओम प्रकाश धूडिया, प्रेमचंद बेनीवाल, राधेश्याम धूडिया, पूर्व सरपंच भैरूराम यादव, भाजपा के पूर्व जिला मंत्री रमेश कटारिया, गौरीशंकर, ब्राह्मण समाज युवा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिला पार्षद गिरिराज जांगिड़ आदि ने पुलिस ने तत्काल आरोपियों को पकड़ने पर थानाधिकारी अमीन हसन व समस्त स्टाफ का आभार जताया।

समस्या समाधान की गुहार

अमरसर | अमरसरवाटी क्षेत्र की जनसमस्याओं को लेकर शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपप्रधान मामराज शर्मा व भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष कानाराम सैनी के नेतृत्व में डिप्टी स्पीकर राव राजेंद्र सिंह व केंद्रीय खेलमंत्री राज्यर्धन सिंह के नाम निजी सहायक दलपत सिंह को ज्ञापन देकर शीघ्र समाधान करने की मांग की। ज्ञापन में अवगत करवाया कि अमरसर स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कनिष्ठ विशेषज्ञ मेडिसीन व सर्जरी तथा महिला चिकित्सक नहीं होने से मरीजों तथा प्रसूताओं को इलाज व प्रसव के लिए शाहपुरा, चौमू अथवा जयपुर जाना पड़ता है। अस्पताल में मेल नर्स के पद कम करने के कारण स्टाफ की कमी है और मरीज भर्ती वार्ड नही है। इसी प्रकार राजकीय पशु चिकित्सालय ए श्रेणी का होने के बावजूद जमीन अस्पताल के नाम नहीं होने से भवन जर्जर हो गया है जबकि ग्राम पंचायत ने भूमि आंवटित कर दी है। प्रतिनिधिमंडल ने आंवटित भूमि पर पशु चिकित्सालय के लिए नया भवन तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग का सहायक अभियंता कार्यालय का भवन निर्माण करवाने की मांग की।

अंबेडकर प्रतिमा स्थापित करने के लिए ज्ञापन

मनोहरपुर| पंचायत परिसर में स्थापित संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा एवं चबूतरे के टोल विस्तार में आधा चले जाने पर पुन: स्थापित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को अंबेडकर उत्सव समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने विकास अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा। विकास अधिकारी ने कहा कि बाबा साहेब सभी के आदर्श पुरुष थे। उनकी प्रतिमा का सम्मान हम सभी का दायित्व हैं।