Hindi News »Rajasthan »Shahpura» तलाई में डूबा बालक, नहा रहे युवक के पैरों से लिपटा, निकाला तो धड़कनें चालू थीं, मौत

तलाई में डूबा बालक, नहा रहे युवक के पैरों से लिपटा, निकाला तो धड़कनें चालू थीं, मौत

जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के बोबाड़ी ग्राम स्थित देहलीधाम पर बुधवार को सात वर्षीय एक बालक की तलाई में डूबने से मौत हो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 06:50 AM IST

  • तलाई में डूबा बालक, नहा रहे युवक के पैरों से लिपटा, निकाला तो धड़कनें चालू थीं, मौत
    +2और स्लाइड देखें
    जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के बोबाड़ी ग्राम स्थित देहलीधाम पर बुधवार को सात वर्षीय एक बालक की तलाई में डूबने से मौत हो गई। वह अपने पिता और भाई के साथ यहां आया था। बालक के डूबने का पता तब चला, जब एक युवक तलाई में नहाने के लिए उतरा और बालक उसके पैरों से आ लिपटा। युवक ने बालक को बाहर निकाला, तब उसकी धड़कनें चल रही थी। परिजन उसे गठवाड़ी के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां से उसे रेफर कर दिया गया। इसके बाद मनोहरपुरा के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

    शाहपुरा तहसील के टोड़ी की ढाणी गांव से भी तेजाजी महाराज के मंदिर के गोठियाें का दल स्नान करनें पहुंचा था। गोठियाें में शामिल रामस्वरूप गुर्जर के दो पुत्र युवराज व उसका बड़ा भाई भी पिता के साथ स्नान करने आए थे। सभी बच्चे साथ थे। दल में शामिल बड़े लोग स्नान कर बच्चों को सावधानी से नहाने व अंदर नहीं जाने की हिदायत देकर तलाई के बाहर स्थित मंदिर के पास जा कर बैठ गए। बच्चे एक ही जगह नहा रहे थे। मृतक बालक युवराज नहाकर बाहर निकल चुका था। लेकिन वह वापस दूसरी और जाकर कब पानी के अंदर चला गया किसी को भी पता नहीं लग सका।

    गोठियों में शामिल बच्चे नहा रहे थे और परिजन बैठे थे मंदिर में

    मृतक बालक युवराज।

    बालक को बाहर निकाल युवक ने शोर मचाया, दौड़ पड़े लोग

    जब युवक ने बालक को तलाई से बाहर निकाल कर शोर मचाया तो बालक को देखकर कोहराम मच गया। पिता रामस्वरूप की एक बारगी सकते में आ गया। बाद में लोगों ने उसे संभाला। घटना के एक घंटे बाद देहलीधाम एकदम सूना हो गया। लोग वापस अपने घरों को लौट गए।

    मौके पर ही इलाज मिलता तो लौट सकती थी बच्चे की सांसें

    मदन लाल सैन, हेमराज गुर्जर सहित अन्य लोगों ने बताया कि पानी से बाहर निकाले जाने तक बच्चे की धड़कनें चालू थी। यदि मौके पर कोई कुशल व्यक्ति मौजूद होता व बालक को प्राथमिक उपचार मिल जाता तो शायद उसकी जान बच जाती।

    गठवाड़ी. टोड़ी की ढाणी स्थित बालक के घर में विलाप करते परिजन।

    पांच साल पहले दुर्घटना में हो चुकी है एक बहन की मौतरामस्वरूप की 5 पुत्रियों एवं 2 पुत्रों में युवराज सबसे छोटा था और सबका लाड़ला था। सुबह हंसते हुए पिता व भाई के साथ गया था। जब युवराज का शव घर पर पहुंचा तो पूरी ढाणी में कोहराम मच गया। युवराज की मां धोली देवी का रो रो कर बुरा हाल था। युवराज की एक बहन की मौत भी स्कूल में हुई दुर्घटना में करीब चार पांच साल पहले हो गई थी।

    प्रशासन की लापरवाही, सुरक्षा के इंतजाम नहीं

    दो दिन पहले हौज में डूबने से बालिका की मौत

    गौरतलब है कि दो दिन पहले 11 जून को उपखंड क्षेत्र के माथासूला ग्राम पंचायत क्षेत्र में पानी के हौज में डूबने से एक 11 वर्षीय बालिका की मौत हो गई थी।

    बोरिंग से भरते हैं तलाई, पर नहीं लगे हैं चेतावनी बोर्ड

    लोगों ने बताया कि देहलीधाम पर अमावस्या, पूर्णिमा एवं किसी व्रत त्योहार पर स्नान करने के लिए आसपास सहित दूरदराज से श्रद्धालु आते हैं। तलाई में बोरिंगों से पानी भरा जाता है। लोगों ने बताया कि यहां पर श्रद्धालुओं की आवाजाही अधिक होने के बावजूद भी ग्राम पंचायत प्रशासन एवं उपखंड प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं कर रखे है और चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगा रखा है।

    तलाई में जाल लगाने की मांगयहां लोगों की आवाजाही को देखते हुए लोगों ने पंचायत से यहां सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग कर रखी है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए गांव के लोगों ने तलाई में सुरक्षा के लिहाज से जाल बिछाने की भी मांग की है।

  • तलाई में डूबा बालक, नहा रहे युवक के पैरों से लिपटा, निकाला तो धड़कनें चालू थीं, मौत
    +2और स्लाइड देखें
  • तलाई में डूबा बालक, नहा रहे युवक के पैरों से लिपटा, निकाला तो धड़कनें चालू थीं, मौत
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shahpura News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: तलाई में डूबा बालक, नहा रहे युवक के पैरों से लिपटा, निकाला तो धड़कनें चालू थीं, मौत
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×