• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • खाद्य सुरक्षा सूची में अपात्र लोगों के नाम पर जताई नाराजगी, ठीक करने के दिए निर्देश
--Advertisement--

खाद्य सुरक्षा सूची में अपात्र लोगों के नाम पर जताई नाराजगी, ठीक करने के दिए निर्देश

निठारा लेटकाबास गांव की सीमा पर खेत में सोमवार को विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, एसडीएम...

Danik Bhaskar | May 22, 2018, 06:50 AM IST
निठारा लेटकाबास गांव की सीमा पर खेत में सोमवार को विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, एसडीएम रवि विजय की देखरेख में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ। सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकास मेें किसी प्रकार की कसर नहीं रहेगी। उन्होंने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्हाेंने निठारा लेटकाबास गांव में करीब 6.5 करोड़ की लाख से सड़काें का निर्माण प्रगति पर होने, करीब 1.25 करोड़ की लागत से पेयजल व्यवस्था के कार्य होेने, 285 किसानों के 1.68 करोड़ का फसली ऋण माफ होने पर किसानों के लिए आजादी के बाद से अब तक का कर्ज माफी को तोहफा बताया। उधर, विभिन्न लोगों द्वारा गरीब लोगों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में नहीं होने एवं अपात्र लोगों के नाम होने पर विधान सभा उपाध्यक्ष के समक्ष काफी नाराजगी जताई। विधान सभा उपाध्यक्ष सिंह ने सूची का पुन सत्यापन कर उचित लोगों के नाम जोड़ने एवं अपात्र लोगों के नाम हटाने के लिए एसडीएम एवं तहसीलदार को निर्देश दिया। तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा, विकास अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान, सीडीपीओ सतपाल यादव, सानिवि एक्सईएन एमके वर्मा, उद्यान विभाग के गजानंद शर्मा ने सरकार की योजनाओं के बारे में बताया। विधान सभा उपाध्यक्ष सिंह का सरंपच प्रतिनिधि सुगनचंद बडबडवाल ने स्वागत किया। पंसस सदस्य राम कुंवार कटारिया, पूर्व उप प्रधान शिंभू लांबा, भाजपा मंडल अध्यक्ष भागीरथ प्रसाद जाट, जीएसएस अध्यक्ष शेरसिंह शेखावत, भाजपा शाहपुरा देहात मंडल के महामंत्री संदीप जोशी, युवा नेता रामसिंह शेखावत आदि मौजूद थे।

शाहपुरा. राजस्व शिविर में मृतक के परिजन को श्रमिक कार्ड योजना के तहत 2 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक भेंट करते विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह एवं मंचस्थ अधिकारी व जन प्रतिनिधि।

ये हुए काम

शिविर में श्रमिक कार्ड धारक जगदीश प्रसाद की मृत्यु होने पर उनके बेटे अशोक बेनीवाल निवासी मनोहरपुर को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता एवं शुभ शक्ति योजना के तहत जगदीश प्रसाद रैगर की दो बच्चियों को 55-55 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि के स्वीकृति आदेश सहित अन्य लोगों को करीब 1 लाख रुपए की नकद सहायता राशि के स्वीकृति अादेश बांटे गए।

सरपंच का नहीं आना चर्चा का विषय

जीएसएस अध्यक्ष शेरसिंह शेखावत ने बताया कि सरपंच दीप शिखा चौधरी शिविर में उपस्थित नहीं हैं, जिनकी जगह उनके पिता सुगनचंद बडबडवाल ही पूरा काम संभाल रहे हैं। इधर ग्राम विकास अधिकारियों ने भी आरोप लगाया कि पंसस सदस्य रामकुंवार कटारिया ने गत दिनों प्रधान कक्ष में सरपंच पिता सुगनचंद बडबडवाल की मौजूदगी में पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी के साथ मारपीट की थी, जिसका थाने में एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इसके बावजूद आरोपित खुले आम सरकारी शिविर में अतिथियों की तरह मंच पर बैठे हैं।

दुर्भाग्य पूर्ण कार्रवाई पर मचाया हंगामा

लेटकाबास गांव निवासी श्रवण कुमार शर्मा पुत्र रामकिशाेर जोशी ने आराेप लगाया कि उनके पुश्तैनी मकान के होज एवं बालकनी को अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया। पूर्व सरपंच सुगनचंद बुनकर ने पंचायत पर आरोप लगाया कि उनके मकान की करीब 6 फुट उंचाई दीवार को नाजायत तोड़ दिया। विधान सभा उपाध्यक्ष ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए। सरपंच प्रतिनिधि सुगनचंद बडबडवाल ने बताया कि सड़क कार्य की एजेंसी सानिवि हैं। पंचायत ने किसी के खिलाफ कोई दुर्भाग्यपूर्ण कार्यवाही नहीं की।