शाहपुरा

  • Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • कोटड़ी में नया सीओ ऑफिस, बड़लियास में थाना व शहर के गांधीनगर में खुलेगी पुलिस चौकी
--Advertisement--

कोटड़ी में नया सीओ ऑफिस, बड़लियास में थाना व शहर के गांधीनगर में खुलेगी पुलिस चौकी

मुख्यमंत्री ने बजट में की थी घोषणा भीलवाड़ा | जिले की कानून व्यवस्था मजबूत बनाने के लिए नया पुलिस थाना, चौकी और सीओ...

Danik Bhaskar

May 05, 2018, 06:55 AM IST
मुख्यमंत्री ने बजट में की थी घोषणा

भीलवाड़ा | जिले की कानून व्यवस्था मजबूत बनाने के लिए नया पुलिस थाना, चौकी और सीओ सर्किल बनाया गया है। कोटड़ी में सीओ ऑफिस, बड़लियास में थाना व शहर के गांधीनगर में पुलिस चौकी खुलेगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बजट में इसकी घोषणा की थी। अब प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई।

शहर व जिले में सांप्रदायिक घटनाओं व गांवों में आपराधिक घटनाओं के साथ ही जनसंख्या व कॉलोनियों में बढ़ोतरी के चलते पिछले दिनों पुलिस विभाग ने पांच और थाने व तीन सीओ कार्यालय खोलने का प्रपोजल सरकार को भेजा था। शहर में शास्त्रीनगर, गांधीनगर व उपनगर सांगानेर तथा ग्रामीण क्षेत्र में ढीकोला व बड़लियास में थाना बनाने तथा शहर व जिले में थाने बढ़ने की स्थिति में शहर में सीओ नॉर्थ व साउथ के साथ ही सीओ सदर बनाने का प्रपोजल बना कर सरकार को भिजवाया था। इस पर सरकार ने कोटड़ी में सीओ ऑफिस, बड़लियास में थाना व गांधीनगर में पुलिस चौकी खोलने को मंजूरी दी है। उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में 13 नए पुलिस सर्किल, 28 थाने व 26 पुलिस चौकियां नई खोली जाएंगी। सीएम ने वर्ष 2018-19 की बजट घोषणा के अनुरूप गृह विभाग से भेजे प्रस्ताव को मंजूरी दी। घोषणा के अनुसार अलवर जिले के नीमराणा, अजमेर के किशनगढ़ ग्रामीण, भीलवाड़ा के कोटड़ी, टोंक के पीपलू, नागौर के मुंडवा, हनुमानगढ़ के भादरा, भरतपुर के नगर, कोटा शहर में वृत्त पंचम, झालावाड़ के पिडावा, जोधपुर के भोपालगढ़, सिरोही के पिंडवाड़ा, बाड़मेर के बायतू व उदयपुर के मावली में नए पुलिस सर्किल स्थापित किए जाएंगे। जिले के बड़लियास में नये थाने के साथ ही प्रतापनगर थानान्तर्गत गांधीनगर में पुलिस चौकी खोली जाएगी।

जिले में 33 थाने व 10 डीएसपी ऑफिस

वर्तमान में शहर व जिले में 33 थाने हैं। एससीएसटी सीओ कार्यालय को मिला कर करीब 10 सीओ कार्यालय व एएसपी मुख्यालय के साथ ही सहाड़ा व शाहपुरा में एएसपी कार्यालय भी संचालित है। इसके अलावा करीब 25 थाना क्षेत्रों में 53 पुलिस चौकियां कार्यरत है।

Click to listen..