• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • शाहपुरा के रीको में औद्योगिक इकाई लगाने के लिए पर्यावरण स्वीकृति को लेकर की जनसुनवाई
--Advertisement--

शाहपुरा के रीको में औद्योगिक इकाई लगाने के लिए पर्यावरण स्वीकृति को लेकर की जनसुनवाई

Shahpura News - शाहपुरा | कस्बे के रीको एरिया में औद्योगिक इकाई जल्द चालू करने को लेकर तहसील कार्यालय परिसर में शुक्रवार को...

Dainik Bhaskar

May 05, 2018, 06:55 AM IST
शाहपुरा के रीको में औद्योगिक इकाई लगाने के लिए पर्यावरण स्वीकृति को लेकर की जनसुनवाई
शाहपुरा | कस्बे के रीको एरिया में औद्योगिक इकाई जल्द चालू करने को लेकर तहसील कार्यालय परिसर में शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की मौजूदगी में एडीएम राजेंद्र कविया, एसडीएम केआर यादव एवं लालू राम जागेटिया की अध्यक्षता में जन सुनवाई की गई।

एसडीएम यादव ने बताया कि रीको के प्रस्तावित नए औद्योगिक क्षेत्र विकास परियोजना फतेहपुरा एवं समेलिया के लिए पर्यावरण स्वीकृति के संबंध में जन सुनवाई की गई। इसमें एडीएम कविया, एसडीएम यादव, राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रबंधक जेसी शर्मा, भीलवाड़ा रीको के अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार सांवरिया, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष रमेश मारू, पूर्व पालिकाध्यक्ष रघुनंदन सोनी, पालिका प्रतिपक्ष नेता मोहन लाल गुर्जर, मनोनीत पार्षद सत्यनारायण तोलंबिया, अब्दुल रईस शेख, नाथू राम कोली एवं तहसील के जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। जनसुनवाई से पहले अतिथियों ने गणपति प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित किया। संचालन दिनेश शर्मा ने किया। एक दर्जन जनप्रतिनिधियों ने औद्योगिक क्षेत्र से संबंधित समस्या एवं सुझाव दिए। औद्योगिक क्षेत्र शुरू होने से पहले रेल, सड़क, यातायात, स्वास्थ्य, रोजगार व पर्यावरण प्रदूषण के मुद्दे मुख्य रहे। सांसद सुभाष बहेड़िया कार्यक्रम में नहीं आए। किसान मित्र मंडल के स्वराज सिंह, गोपाल अजमेरा ने रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि क्षेत्र में प्रदूषण मुक्त उद्योग ही स्थापित हो। क्योंकि रासायनिक उपयोग से क्षेत्र के प्रमुख बांधों का जल दूषित होने की संभावना है। मंडल द्वारा स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने और सीएसआर राशि का संपूर्ण उपयोग प्रभावित क्षेत्र में ही करने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल ने कहा कि शाहपुरा-बनेड़ा विधानसभा क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र के अलावा विकास के कई आयाम स्थापित हो चुके हैं।

X
शाहपुरा के रीको में औद्योगिक इकाई लगाने के लिए पर्यावरण स्वीकृति को लेकर की जनसुनवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..