• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • 5 लाख रुपए मुआवजा देने और दोषी कर्मचारियों को हटाने पर उठाया शव
--Advertisement--

5 लाख रुपए मुआवजा देने और दोषी कर्मचारियों को हटाने पर उठाया शव

Shahpura News - भास्कर संवाददाता | फूलिया कलां धनोप गांव में बुधवार रात ट्रांसफार्मर में फाल्ट के बाद घरों में फैले करंट से एक...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 06:55 AM IST
5 लाख रुपए मुआवजा देने और दोषी कर्मचारियों को हटाने पर उठाया शव
भास्कर संवाददाता | फूलिया कलां

धनोप गांव में बुधवार रात ट्रांसफार्मर में फाल्ट के बाद घरों में फैले करंट से एक महिला की मौत हो गई थी। गुरुवार को मुआवजे एवं दोषी बिजली कर्मचारियों को हटाने की मांग को लेकर परिजनों एवं ग्रामीणों ने फूलिया कलां सीएचसी के बाहर प्रदर्शन किया।

परिजनों ने पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया। ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष तीन मांगें रखी। निगम के अधिशासी अभियंता ने कनिष्ठ अभियंता शैलेंद्र खोईवाल को हटाने एवं लाइनमैन भगवान स्वरूप को एपीओ करने के आदेश दिए। मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपए सहायता देने की घोषणा लिखित में की। इसके बाद ग्रामीण व परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए।ग्रामीणों ने बताया कि धनोप में ट्रांसफार्मर में गत कई दिनों से फाल्ट था। कई बार शिकायत की, लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। फाल्ट आने से करंट घरों में पंखे, टीवी, कूलर आदि उपकरणों मे दौड़ने लगा। पंखा चलाने के दौरान सायरी प|ी भैरू दरोगा की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। सुबह तक बिजली निगम के अधिकारी गांव नहीं पहुंचे। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजा देने, कनिष्ठ अभियंता शैलेंद्र कुमार खोईवाल एवं लाइनमैन भगवान स्वरूप वैष्णव को सस्पेंड करने की मांग की। अस्पताल के बाहर बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। एसडीएम भंवरलाल कासोटिया एवं थानाधिकारी करण सिंह ने उच्चाधिकारियों सहित बिजली निगम के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर शाहपुरा डिप्टी सुरेश सांवरिया मौके पर पहुंचे। दो घंटे बाद सुबह 10 बजे बिजली निगम के अधिशासी अभियंता आरपी मीणा, सहायक अभियंता नीरज शर्मा मौके पर पहुंचे। एसडीएम कासोटिया एवं डिप्टी सांवरिया ने ग्रामीणों और बिजली निगम के अधिकारियों के बीच वार्ता कराई। ग्रामीणों की ओर से वार्ता में धनोप के भाजपा नेता उदयलाल सिरोठा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक कलाल, हेमेंद्र सिंह, लक्ष्मण वैष्णव, शिवराज माली, भाजपा मंडल महामंत्री भागचंद चाड़ा, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष हरिसिंह लामरोड मौजूद थे।

फूलिया कलां. सीएचसी के बाहर बिजली निगम के खिलाफ प्रदर्शन करते ग्रामीण।

X
5 लाख रुपए मुआवजा देने और दोषी कर्मचारियों को हटाने पर उठाया शव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..