--Advertisement--

कार एवं 2 लाख नहीं देने पर विवाहिता से मारपीट

शाहपुरा| भाबरू गांव निवासी एक विवाहिता ने दिल्ली निवासी अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ 2 लाख एवं कार की मांग पूरी नहीं...

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 07:00 AM IST
शाहपुरा| भाबरू गांव निवासी एक विवाहिता ने दिल्ली निवासी अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ 2 लाख एवं कार की मांग पूरी नहीं करने पर मारपीट का आरोप लगाते हुए दहेज उत्पीड़न एवं घरेलू हिंसा का मामला थाने में दर्ज कराया है।

थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि भाबरू निवासी हेमा उर्फ हेमलता पुत्री प्रेमप्रकाश दायमा ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी शादी 17 मई 2011 को मुर्गी चौक उत्तम नगर दिल्ली निवासी देवेंद्र उर्फ विजय खटीक के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही पति देवेंद्र, सास संतोष देवी, ननद पूजा, नंदोई जयप्रका,ननद पिंकी, ससुर खेमचंद एक राय होकर अपने पियर से 2 लाख एवं कार लाने की मांग करते हुए उसके साथ आए दिन मारपीट करने लग गए।

उसके पिता द्वारा जब पीड़िता से फोन पर बात करने के लिए कहा जाता तो उसके ससुर एवं पति बात नहीं करवा कर उसके पियर पक्ष के लोगों को जान से मारने की धमकी देते रहे। इतना होने के बाद भी पीडिता के पियर पक्ष के लोगों को विश्वास था कि कुछ समय बाद सब सही हो जाएगा, लेकिन दहेज की मांग करते हुए आए दिन लगातार उसके साथ मारपीट करते रहे। थाने में मुकदमा दर्ज कराने पर पीड़िता एवं उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी।

दहेज उत्पीड़न एवं घरेलू हिंसा का मामला शाहपुरा थाने में दर्ज

रामजीपुरा कलां के अटल सेवा केंद्र पर सरपंच ने चाचा का मोबाइल नंबर मिटाकर लिखवाया अपना संपर्क नंबर

पचकोडिया| ग्राम पंचायत रामजीपुरा कलां के अटल सेवा केन्द्र पर सरपंच का संपर्क नम्बर लिखा होने के बजाय चाचा का नम्बर लिखा था। इससे ग्रामीणों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। दैनिक भास्कर ने 1 जुलाई के अंक में सरपंच के संपर्क नंबर के स्थान पर चाचा के नंबर शीर्षक से खबर प्रकाशित की तो प्रशासन हरकत में आया। अधिकारियों की फटकार के बाद पंचायत प्रशासन ने अब अटल सेवा केन्द्र पर सरपंच के नाम के नीचे लिखे उनके चाचा के नंबंर काे मिटाकर सही नंबर लिखवाया। ग्रामीणों ने जयपुर में रहने वाली सरपंच को पंचायत मुख्यालय पर ही ठहरने के लिए भी पंचायत समिति प्रशासन से अाग्रह किया है।