Hindi News »Rajasthan »Shahpura» शाहपुरा पालिका कचरा जलाकर बिगाड़ रही स्वास्थ्य, प्रदर्शन कर जताया विरोध

शाहपुरा पालिका कचरा जलाकर बिगाड़ रही स्वास्थ्य, प्रदर्शन कर जताया विरोध

शाहपुरा| नगरपालिका के खोरी रोड स्थित राजपुरा मोड़ की पहाड़ी में बने कचरा डिपो में रोजाना कचरा जलाने से उठने वाले...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 08, 2018, 07:00 AM IST

शाहपुरा पालिका कचरा जलाकर बिगाड़ रही स्वास्थ्य, प्रदर्शन कर जताया विरोध
शाहपुरा| नगरपालिका के खोरी रोड स्थित राजपुरा मोड़ की पहाड़ी में बने कचरा डिपो में रोजाना कचरा जलाने से उठने वाले धुएं से लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। मृत पशुओं को खुले में पटकने से आवारा कुत्तों का जमावड़ा होने से लोग मा‌र्निंग वाक तक करने से कतराने लगे है। धुएं के कारण वातावरण भी दूषित रहता है। कई बार पालिका प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई ध्यान नहीं होने से नाराज लोगों ने सोमवार दोपहर बाद पालिका प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पालिका के प्रतिपक्ष नेता रामवतार गुर्जर, बिदारा पंचायत समिति सदस्य लोकेश मीणा, कैलाश यादव, बोदूराम वर्मा, रामजीलाल सैन, वीर सिंह गुर्जर आदि ने बताया कि पालिका पहाड़ी की तलहटी में बनी खदानों में शाहपुरा शहर का कचरा एकत्रकर डाल रही है जिसे आएदिन जलाने से क्षेत्र का वातावरण दूषित हो रहा है। इससे बिदारा, राजपुरा व आसपास की ढाणियों के लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है।

शाहपुरा. राजपुरा मोड़ पर पहाड़ी की तलहटी में नगरपालिका के कचरा डिपो में उठा धुंआं को लेकर प्रदर्शन करते लोग।

वैज्ञानिक विधि से हो कचरे का निस्तारण

रामजीलाल सैन ने बताया कि प्रशासन एक तरफ लोगों को स्वच्छता को अपनाने का संदेश दे रहा है, वहीं पालिका प्रशासन लोगों के स्वास्थ्य को बिगाड़ने पर तुला हुआ है। पालिका को कचरा डिपो में कचरे का निस्तारण करना चाहिए ताकि जनस्वास्थ्य पर इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़े। इसको लेकर डिप्टी स्पीकर, जिला कलेक्टर से भी मिला जाएगा।

पालिका के सफाई कर्मचारियों को मृत पशुओं को पहाड़ी के अंदर डालने, कचरे को ढंककर ले जाने एवं नहीं जलाने के लिए पाबंद किया जाएगा। -रजनी पारीक, चेयरमैन शाहपुरा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×