• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • विधानसभा उपाध्यक्ष ने बच्चों से पूछे सवाल, अध्ययन की गुणवत्ता जांची
--Advertisement--

विधानसभा उपाध्यक्ष ने बच्चों से पूछे सवाल, अध्ययन की गुणवत्ता जांची

मनोहरपुर | मिश्रवास के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य व...

Danik Bhaskar | May 19, 2018, 07:00 AM IST
मनोहरपुर | मिश्रवास के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य व भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गणपत वर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम 7 बजे वाटर कूलर का लोकार्पण समारोह हुआ। विस उपाध्यक्ष सिंह ने बच्चों से सवाल पूछे व अध्ययन की गुणवत्ता जांची।

बरजी देवी व फूलचंद की स्मृति में उनके परिजनों ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में ठंडे पानी के लिए वाटर कूलर भेंट किया। विधानसभा उपाध्यक्ष ने भामाशाह के परिजनों का साफा पहनाकर स्वागत किया। ग्रामीणों ने लोचू का बास से मिश्रवास तक सड़क का विस्तार करने, मिश्रवास गांव को टोडी ग्राम पंचायत से हटाकर उदावाला पंचायत में जोड़ने एवं विद्यालय को माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत करने की मांग की। विधायक ने समस्या का समाधान करने व विद्यालय में नामांकन बढ़ने पर क्रमोन्नत कराने का आश्वासन दिया। विधायक ने उत्कृष्ट परिणाम देने वाले विद्यार्थी को लेपटॉप देने की घोषणा की।

शाहपुरा. वाटर कूलर का उद्घाटन करते विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह।

सार समाचार

कोटा विधायक मेघवाल से दुर्व्यवहार मामले में हो कार्रवाई

शाहपुरा | अखिल अनुसूचित जाति समन्वय परिषद् के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भेजकर कोटा की महिला विधायक चंद्रकांता मेघवाल से दुर्व्यवहार करने के मामले में कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जयपुर जिला देहात प्रवक्ता पूरणमल बुनकर के नेतृत्व में चौथमल अटल, रमेशचंद, वार्ड पंच प्रभुदयाल बुनकर, मुकेश कुमार आदि ने बताया कि 12 मई को जिला कलेक्ट्रेट कोटा के परिसर में कोटा प्रभारी मंत्री प्रभुलाल सैनी की अध्यक्षता व विधायक और प्रशासनिक अधिकारी, मीडियाकर्मियों के सामने महिला विधायक चंद्रकांता मेघवाल से कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए दुर्व्यवहार किया। इसको लेकर समाज रोष है। परिषद् ने उक्त विधायक के विरुद्ध विधिसम्मत कार्यवाही कर भाजपा की सदस्यता से निष्कासित करने की मांग की।

नेत्र चिकित्सा शिविर में 105 रोगी हुए लाभान्वित

अजीतगढ़ | पंचायत सांवलपुरा-तंवरान स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नए भवन में शुक्रवार को श्रीबालाजी नेत्र एवं स्त्री रोग अस्पताल जयपुर के तत्वावधान में नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया गया। वक्ताओं ने कहा कि जरूरतमंद का सहयोग करना सच्ची सेवा कहलाती है। शिविर में डॉ. एम.एस.चौधरी, डॉ. राजेश कलवानिया, डीजीओ सरोज बेनीवाल की टीम ने सेवाएं दी। 105 रोगियों की चिकित्सा, परामर्श एवं नि:शुल्क दवाईयां प्रदान की गई। इस अवसर पर उमेश शर्मा, अरूण शर्मा, राजकीय अस्पताल कार्मिक मेल नर्स प्रथम रतन लाल वर्मा, मेल नर्स द्वितीय सुशील शर्मा, एएनएम ममता वर्मा ने सहयोग किया।

मातृ शक्ति सम्मान समारोह

मैड़ | कस्बे के कपासन माता मंदिर में रानी र|ा कुमारी फाउंडेशन ट्रस्ट शाहपुरा के तत्वावधान में शुक्रवार को बांण गंगा मंडल ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सरंक्षक र|ा कुमारी, पालड़ी सरपंच रामगोपाल गुप्ता, तोफली देवी, वार्ड पंच जन्नत बानो, मदन कवंर का स्वागत किया गया। अतिथियों ने मैड़ क्षेत्र की करीब 150 महिलाओं को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। राजकुमार अधिराज सिंह, धापा देवी जोधुल, विमला देवी,मंजू देवी पालड़ी, सुमित्रा रैगर, मदन कवंर नवरंगपुरा,बग्गी देवी, मैड़ सरपंच संतोष मोदी, पूर्व सरपंच रामसहाय गुर्जर, शिवराज सिंह, संतोष मामोडिया, आरटीआई एक्टिविस्ट विजय ताम्बी, बनवारी गंगावत मौजूद रहे।