• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • खोरी के धोली डूंगरी क्षेत्र में लाखों की लागत से बनी टंकी गिरने के कगार पर, लोग पानी के लिए तरसे
--Advertisement--

खोरी के धोली डूंगरी क्षेत्र में लाखों की लागत से बनी टंकी गिरने के कगार पर, लोग पानी के लिए तरसे

शहर में लोग पानी के लिए भटक रहे है तो कही विभागीय लापरवाही से टंकियां गिरने की राह देख रही है, ऐसा ही मामला खोरी...

Danik Bhaskar | May 21, 2018, 07:05 AM IST
शहर में लोग पानी के लिए भटक रहे है तो कही विभागीय लापरवाही से टंकियां गिरने की राह देख रही है, ऐसा ही मामला खोरी ग्राम पंचायत के धोली डूंगरी क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। भास्कर जल मित्र धर्मपाल यादव ने बताया कि वर्ष 2013 में तत्कालीन जयपुर ग्रामीण सांसद लालचंद कटारिया ने इस टंकी का शिलान्यास किया था।

टंकी को 4 साल तक विभागीय उदासीनता के चलते रीती रखी गई। इस टंकी को बनाने में घटिया किस्म की सीमेंट व बजरी काम में ली गई तो अब यह गिरने की कगार पर है। विभागीय ढिलाई से लाखों की लागत से बनी टंकी में पानी चारों तरफ से निकल रहा है लेकिन विभाग को शिकायत करने पर भी कोई सुध नहीं ली जा रही है। टंकी की नींव में से पत्थर व नीचे का हिस्सा ढह चुका है। इस प्रकार लोग टंकी के आसपास आने से डरते है। शिकायत करने के बाद पिछले साल एईएन ने मौके पर जाकर देखा लेकिन आज तक एक साल बीत जाने के बाद भी मरम्मत नहीं कराई गई।

अब भरने की तैयारी में लगा है विभाग

पांच साल पहले विभाग लाखों की लागत से टंकी बनाकर भूल सा गया। 4 साल तक टंकी को सूखी रखा गया लेकिन अब विभाग ने शिकायत के बाद टंकी को भरवाने की तैयारी कर रहा है। वैसे तो पांच माह से टंकी को थोड़ा बहुत ढबासों की ढाणी से भरा जा रहा है लेकिन 4 माह पहले ही विभाग ने बोरिंग करा आज तक कनेक्शन नहीं कराया था। पिछले दिनों दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद विभाग ने खम्भे खड़े कर दिए हैं। एक -दो दिन में कनेक्शन कर चालू की जाएगी।

शाहपुरा. धोली डुंगरी में बनी पानी की टंकी।