Hindi News »Rajasthan »Shahpura» बैडमिंटन डबल्स में दुष्यंत व अरीन की जोड़ी ने जीता फाइनल मुकाबला, आज प्रतियोगिता का समापन

बैडमिंटन डबल्स में दुष्यंत व अरीन की जोड़ी ने जीता फाइनल मुकाबला, आज प्रतियोगिता का समापन

कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा शहर के खोरी रोड स्थित नूतन विद्या मंदिर स्कूल परिसर में चल रही नूतन बैडमिंटन...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 07:10 AM IST

बैडमिंटन डबल्स में दुष्यंत व अरीन की जोड़ी ने जीता फाइनल मुकाबला, आज प्रतियोगिता का समापन
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

शहर के खोरी रोड स्थित नूतन विद्या मंदिर स्कूल परिसर में चल रही नूतन बैडमिंटन प्रतियोगिता के पांचवें दिन बुधवर को तीन खिताबी मुकाबलों सहित कुल 15 मैच खेले गए। शहर में पहली बार हो रही बैडमिंटन प्रतियोगिता को लेकर खेलप्रेमियों में खासा उत्साह बना हुआ है। प्रतियोगिता का गुरुवार को समापन होगा। प्रतियोगिता के दौरान पहुंचे भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश खंडेलवाल, अधिवक्ता राकेश मोहन शर्मा का नूतन बैडमिंटन क्लब के अध्यक्ष रूडमल कपूरिया, महामंत्री बाबूलाल यादव, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कपूरिया, जयसिंह पलसानिया, कोषाध्यक्ष कैलाश चौधरी, संयोजक रविश खटाना, सह संयोजक सुरेंद्र चौधरी, सचिव वीरेंद्र सिंह शेखावत, ओमप्रकाश कपूरिया ,रमेश कुमार यादव ने स्वागत किया।

संयोजक पालिका उपाध्यक्ष रविश खटाणा ने बताया कि तीन फाइनल मुकाबले खेले गए जिनमें पहला फाइनल 13 आयु वर्ग एकल में अनुज व शुभम शर्मा के बीच खेला गया। इसमें अनुज ने शुभम शर्मा को हराते हुए खिताब अपने नाम किया। दूसरा फाइनल 15 आयु वर्ग में एकल प्रतिस्पर्धा में दुष्यंत एवं विशाल के बीच खेला गया, जिसमें विशाल ने दुष्यंत को हराते हुए जीत हासिल की।

तीसरा फाइनल मुकाबला 15 आयु वर्ग में डबल्स का हुआ, जिसमें दुष्यंत व अरीन की जोड़ी ने अनुज व अभय को हराकर खिताबी जीत हासिल की। इसके अलावा खेले गए मैचों में 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के डबल प्रतिस्पर्धा में खिताब की प्रबल दावेदार बसंत व दिनेश की जोड़ी ने आलोक गुप्ता व नटवर सोनी की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। किशनगढ़ रेनवाल से प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे लोकेंद्र व विशाल की जोड़़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हिमांशु व भरत की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इनके अलावा भी कई मैच खेले गए।

भैंसलाना में प्रथम क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

पावटा. भैसलाना क्रिकेट प्रतियोगिता का उदघाटन करते हुए कसाणा।

.पावटा | भैसलाना ग्राम में बालाजी क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में बुधवार को पूर्व संसदीय सचिव व पीसीसी सदस्य रामस्वरूप कसाना ने प्रथम किक्रेट प्रतियोगिता का मैच की पहली बॉल खेलकर उद्घाटन किया। कहा कि खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए, ऐसे खेलों से ही गांवों में छुपी हुई प्रतिभाएं सामने आती है। खेल को कभी भी द्वेष भावना से नहीं खेलना चाहिए। विशिष्ट अतिथि अल्ट्राटेक प्लांट के महावीर सिंह सिसौदिया, सुरक्षा सयंत्र प्रभारी विक्रम सिंह चौहान, पूर्व सरपंच अशोक घोघड़, अल्ट्राटेक के संजीव सिंह, पटवारी शशिधर यादव आदि ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व अल्ट्राटेक की तरफ से खिलाड़ियों को क्रिकेट मैच किट दिए। बालाजी क्रिकेट क्लब के संयोजक आकाश पारीक,निर्मल सिंह, कमलेश मीणा ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन देते हुए बताया कि प्रतियोगिता में पहला मैच भैंसलाना प्रथम व भैंसलाना द्वितीय में हुआ जिसमें भैंसलाना प्रथम की टीम ने मैच जीता। खेल प्रेमी दशरथसिंह तंवर, महताब सिंह शेखावत, विजय शेखावत,महेन्द्र मीणा, एडवोकेट दातारसिंह, रामौतार सिंह पूर्व सरपंच, टोडारायसिंह शेखावत, रोहिताश सिंह पूर्व पंच, सुभाष स्वामी आदि मौजूद रहे।

बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेले गए 15 मैच

शाहपुरा | शहर के खोरी रोड स्थित नूतन विद्या मंदिर स्कूल परिसर में चल रही बैडमिंटन प्रतियोगिता में पांचवे दिन बुधवार को 15 मैच खेले गए। मैचों के दौरान पहला फाइनल 13 आयु वर्ग एकल में अनुज व शुभम शर्मा के बीच खेला गया। जिसमें अनुज विजयी रहा। दूसरा फाइनल 15 आयु वर्ग में एकल प्रतिस्पर्धा में विशाल ने दुष्यंत को हराया। तीसरा फाइनल मुकाबला 15 आयु वर्ग डबल्स में दुष्यंत व अरीन की जोड़ी ने अनुज व अभय को हराकर खिताबी जीत हासिल की। प्रतियोगिता में अन्य मुकाबलों में 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के डबल प्रतिस्पर्धा में खिताब की प्रबल दावेदार बसंत व दिनेश की जोड़ी ने आलोक गुप्ता व नटवर सोनी की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। किशनगढ़ रेनवाल से प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची जोडी लोकेंद्र व विशाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हिमांशु व भरत को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। नूतन बैडमिंटन क्लब अध्यक्ष रूडमल कपूरिया ने बताया कि नूतन बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को होगा। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश खंडेलवाल, राकेश मोहन शर्मा भी उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×