पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया ट्रैफिक रुल्स के प्रति जागरूक

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया ट्रैफिक रुल्स के प्रति जागरूक

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी और लोगों में जागरूकता लाने के लिए प्रदेशभर में चल रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस महकमा, परिवहन विभाग, सामाजिक संगठन अभियान चला रहे है। कही पर पुलिस और परिवहन विभाग तो कहीं पर सामाजिक संगठन वाहन चालकों को फूल देकर तो कहीं पर पम्पलेट्स बांट व समझाइश कर लोगों को यातायात नियमों की पालना करने की सलाह दे रहे है।

इसके तहत शनिवार को शाहपुरा परिवहन विभाग एवं सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति के सहयोग से शहर के मण्डी तिराहे पर वाहन चालकों को रुकवाकर उन्हें गुलाब के फूल भेंटकर हेलमेट लगाने और सीट बेल्ट लगाने की सलाह दी।

सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम में बाहर से आई टीम द्वारा यातायात नियमों का पालन के लिए तथा सड़क दुर्घटनाओं के उपाय सम्बन्धी नुक्कड़ नाट्य प्रस्तुत कर बच्चों और ग्रामीणों में जागरूकता लाने के लिए यातायात नियमों की जानकारी दी गई।

वाहन चालकों को फूल भेंट किए : कार्यक्रम के दौरान मोटर वाहन उपनिरीक्षक हेमंत सैनी, मुकेश राव ने बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन नहीं चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने, शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, 18 से कम उम्र के बच्चों को वाहन ना देने सहित कई जानकारियां दी। वही रणवीर सेवा समिति अध्यक्ष विजय चौहान व सचिव अरुण सैनी ने कहा कि अधिकांश सड़क दुर्घटना वाहन चालकों कि लापरवाही से हो रही हैं। यदि व्यक्ति सावधानी से वाहन चलाते हैं, तो दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। इसी प्रकार नगराध्यक्ष विक्रम, राेहिताश्व भड़ाना, पूरण मल समेत कई लोगों ने मण्डी तिराहे के पास वाहन चालकों को रुकवाकर गुलाब का फूल भेंट कर तथा उन्हें यातायात नियमों की पालना की बात कही।

शाहपुरा. शहर के मंडी तिराहा पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी देते कलाकार।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement