शाहपुरा

--Advertisement--

उपस्थिति कम रही तो विद्यार्थी नहीं बैठ पाएंगे परीक्षा में

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा शहर के बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा में मंगलवार को प्राचार्या...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 07:15 AM IST
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

शहर के बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा में मंगलवार को प्राचार्या डॉ.कांता कामरा ने कक्षाकक्षों में जाकर अध्यापन कार्य का जायजा लिया। प्राचार्या कामरा ने बताया कि कक्षा कक्षों में आचार्य तो अध्यापन कार्य के लिए कक्षा कक्षाें में उपस्थित थे, लेकिन छात्र छात्राओं की कक्षाओं में उपस्थिति काफी कम दिखाई दी। उन्होंने छात्र छात्राओं को हिदायत देते हुए कहा कि उपस्थिति कम रहने पर परीक्षा में बैठने से वंचित रह जाएंगे।

उन्होंने छात्र छात्राओं से बेवजह कॉलेज कैम्पस में नहीं घूमने एवं नियमित रूप से कक्षाएं लेने के निर्देश दिए।

राव धीर सिंह स्मृति सेवा मंडल प्रतिभाओं का करेगा सम्मान

शाहपुरा | राव धीरसिंह स्मृति सेवा मंडल शाहपुरा की मंगलवार को अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद योगी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें 15 अगस्त को राव धीरसिंहजी की 84वीं जयंती कार्यक्रम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लेटकाबास में आयोजित करने का निर्णय किया। कार्यक्रम में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहन पुरस्कार वितरण एवं अध्यापकों का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा निर्धन विधवा महिलाओं को सिलाई मशीन प्रदान की जाएगी। बैठक में बंशीधर यादव, वैद्य शंकरलाल शर्मा, सुरेश सैनी, महामंत्री गोरधन मेहरा, प्रभुदयाल जेवरिया, सरदार रणधीर सिंह, संतोष माधाणी सहित कई सदस्य मौजूद थे।

विद्यार्थियों को बांटे टाई बेल्ट

शाहपुरा | नाथावाला के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को प्रधानाचार्य लालाराम मीणा की अध्यक्षता एवं सरपंच मंगलचंद शेरावत के मुख्य आतिथ्य में भामाशाह गोपाल कुमार सैनी की ओर से विद्यार्थियों को टाई व बेल्ट उपलब्ध करवाए गए। वक्ताओं ने कहा कि बच्चों की मदद करना पुनीत कार्य है। ऐसे भामाशाहों को आगे आकर गरीब व असहाय बच्चों की मदद करनी चाहिए। एसडीएमसी सदस्य गजानंद सैनी, मुक्तिलाल पलसानियां, भामाशाह प्रेरक रामगोपाल गुर्जर, रामगोपाल शर्मा, पवन कुमार चौधरी, रामकरण ढबास, संतोष लाखीवाल, अमित शर्मा, गिरधारीलाल, बोदीलाल जाट, हरिशंकर जाट आदि मौजूद रहे।

छात्राओं की पढ़ाई की समस्या होगी दूर, नियुक्ति शीघ्र

शाहपुरा | शहर के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में छात्राओं को व्याख्याताओं की कमी के चलते आ रही पढ़ाई संबंधित समस्या से अब नहीं जूझना पड़ेगा। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के आदेशानुसार कॉलेज प्रशासन अब सेवानिवृत व्याख्याताओं को पे माइनस पेंशन के आधार पर पुनर्नियुक्ति की जाएगी। प्राचार्या डॉ.अनामिका सिंह ने बताया कि कॉलेज में शीघ्र ही भूगोल विषय में सेवानिवृत व्याख्याता की पुनर्नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए इच्छुक सेवानिवृत व्याख्याता 9 अगस्त तक आवेदन कर सकते है। उन्होंने बताया कि सेवानिवृत व्याख्याता की नियुक्ति के बाद छात्राओं को पढ़ाई संबंधी समस्या से निजात मिल सकेगी।

X
Click to listen..