Hindi News »Rajasthan »Shahpura» 24 घंटे में मकान खाली करने की चेतावनी से हड़कम्प

24 घंटे में मकान खाली करने की चेतावनी से हड़कम्प

शाहपुरा|शहर के पुराना देहली रोड पर सड़क चौड़ीकरण और नाला निर्माण को लेकर करीब डेढ़ दर्जन मकानों और दुकानों पर गाज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 07:16 AM IST

24 घंटे में मकान खाली करने की चेतावनी से हड़कम्प
शाहपुरा|शहर के पुराना देहली रोड पर सड़क चौड़ीकरण और नाला निर्माण को लेकर करीब डेढ़ दर्जन मकानों और दुकानों पर गाज गिरना तय है। सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रशासन की ओर से मंगलवार को 24 घंटे में मकान व दुकान खाली करने का अल्टीमेटम देते ही लोगोंं में हड़कम्प मच गया। ताेड़फोड़ की चेतावनी से परेशान पुराना दिल्ली रोड के लोगों ने उपखण्ड व तहसील कार्यालय पहुंचकर विरोध जताते हुए प्रशासन से कम से कम 15 दिन का समय देने की मांग की।

लोगाें का का आरोप है कि प्रशासन की ओर से सड़क व नाला निर्माण पर हाई कोर्ट के स्टे के बावजूद कार्रवाई की जा रही है, जो गलत है। इसके अलावा मकानों व दुकानों के मालिकों को कार्रवाई से पहले पर्याप्त समय भी नहीं दिया जा रहा है। प्रशासन ने मात्र 24 घंटे से भी कम समय दिया है। इसमें मकान व दुकानें खाली करना संभव नहीं है। जल्दबाजी में की जा रही तोडफ़ोड़ से लोगोंं को काफी नुकसान होगा।

घबराए लोग पहुंचे तहसील

दिल्ली रोड सीमा में आ रहे मकान व दुकानों को प्रशासन पहले चिह्नित कर चुका और बुधवार को तोडफ़ोड़ की कार्रवाई करना तय किया गया। इसको लेकर मंगलवार को दिन में पुलिस व पालिका कर्मचारियों ने लोगोंं को चिह्नित किए गए निर्माणों को खाली करने की चेतावनी दी। अपने मकान व दुकान टूटने की चिंता से लोग परेशान है। पूर्व पार्षद जवाहरलाल तिवाड़ी, लोकेश मामोड़या, दिनेश पारीक, जुगलकिशोर पारीक, कन्हैयालाल सैन, मदन शर्मा, रतनलाल अग्रवाल, कमल कुमार मंडोवरा, कुणाल आदि एसडीएम कार्यालय पहुंचे। एसडीएम व तहसीलदार के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन देकर लोगोंं ने दुकान व मकान खाली करने के लिए समय देने की मांग की।

प्रशासन से मकान मालिकों एवं दुकानदारों ने मांगी 15 दिन की मोहलत

शहर में अन्य जगह हो चुका निर्माण, पुराना दिल्ली रोड बाकी

कस्बे में न्यू बस स्टैण्ड रोड पर जयपुर तिराहे से पीपली तिराहा तक और नीमकाथाना रोड पर खातेड़ी तक सड़क का चौड़ीकरण व नाला निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है। अब मात्र पुराना दिल्ली रोड ही शेष है। यहां सबसे अधिक तोडफ़ोड़ होगी। इससे भी ढिलाई हो रही है। जानकार सूत्रों के अनुसार सड़क चौड़ीकरण के लिए सड़क के बीच से भवन तक की दूरी नापी गई थी। सड़क के केन्द्र से दोनों तरफ 7.50 मीटर तक आने वाले निर्माणों को हटाया जाएगा। प्रशासन ने सड़क के केन्द्र बिन्दु से एक तरफ 7.50 मीटर तक निर्माण को हटाने के लिए भवनों और दुकानों पर लाल रंग के निशान लगाए गए थे।

शाहपुरा. शहर के दिल्ली रोड के दुकानदार एवं मकान मालिक नायब तहसीलदार को पत्र देकर 15 दिन की मोहलत मांगते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×