• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • एलडीसी भर्ती में मेरिट के अनुसार गृह जिले में नियुक्ति देने के प्रतिवेदन को स्वीकार करने के दिए निर्देश

एलडीसी भर्ती में मेरिट के अनुसार गृह जिले में नियुक्ति देने के प्रतिवेदन को स्वीकार करने के दिए निर्देश / एलडीसी भर्ती में मेरिट के अनुसार गृह जिले में नियुक्ति देने के प्रतिवेदन को स्वीकार करने के दिए निर्देश

Shahpura News - कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा एलडीसी ग्रेड -2 भर्ती में चयनित अभ्यर्थी को मेरिट के अनुसार गृह जिला आवंटित नहीं...

Bhaskar News Network

Aug 10, 2018, 07:21 AM IST
एलडीसी भर्ती में मेरिट के अनुसार गृह जिले में नियुक्ति देने के प्रतिवेदन को स्वीकार करने के दिए निर्देश
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

एलडीसी ग्रेड -2 भर्ती में चयनित अभ्यर्थी को मेरिट के अनुसार गृह जिला आवंटित नहीं करने के मामलें से जुड़ी याचिकाओं का हाई कोर्ट ने निस्तारण कर प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रमुख शासन सचिव, कार्मिक विभाग के सचिव एवं कृषि विभाग के आयुक्त को अभ्यर्थियों के प्रतिवेदन को स्वीकार कर तय करने के निर्देश दिए है।

जिले के खेजरोली निवासी आकाश चौधरी एवं अजीतगढ़ निवासी ज्योति सैनी के अधिवक्ता संदीप कलवानिया ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एलडीसी ग्रेड -2 की भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई थी। परीक्षा में सम्मलित होने के उपरांत दोनों अभ्यर्थियों का चयन हो गया। प्रशासनिक सुधार विभाग ने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए जिले एवं विभाग आवंटित किए। इसमें दोनों अभ्यर्थियों को गृह जिला आवंटित नही किया और इनसे कम मेरिट वाले अभ्यर्थियों को गृह जिलें में ही नियुक्ति दे दी गई।

भर्ती नियमों में चयनित अभ्यर्थियों को मेरिट के अनुसार जिला आवंटित कर नियुक्ति देने का प्रावधान है। इसके बावजूद विभाग ने अभ्यर्थियों की मेरिट को नजरअंदाज कर मनमाने तरीके से गृह जिले से बाहर नियुक्ति दी है। जबकि विभाग को चयनित अभ्यर्थियों को उनकी मेरिट के आधार पर नियुक्ति दी जानी चाहिए थी। कोर्ट ने पूर्व में इन मामलों में विभाग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। नोटिस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए ग्रीवेंस कमेटी की रिपोर्ट पर 6 अगस्त को चयनित अभ्यर्थियों की सूची को मेरिट के अनुसार संशोधित कर गृह जिले आवंटित किए है। इस पर कोर्ट ने याचिकाओं का अंतिम निस्तारण कर अभ्यर्थियों को राहत दी।

X
एलडीसी भर्ती में मेरिट के अनुसार गृह जिले में नियुक्ति देने के प्रतिवेदन को स्वीकार करने के दिए निर्देश
COMMENT