• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • स्वच्छता के प्रति किया जागरूक, चिमनपुरा कॉलेज के विद्यार्थियों ने निकाली स्वच्छता जागरूक रैली
--Advertisement--

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक, चिमनपुरा कॉलेज के विद्यार्थियों ने निकाली स्वच्छता जागरूक रैली

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 07:41 AM IST

Shahpura News - शहर के बाबा नारायणदास राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चिमनपुरा में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों...

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक, चिमनपुरा कॉलेज के विद्यार्थियों ने निकाली स्वच्छता जागरूक रैली
शहर के बाबा नारायणदास राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चिमनपुरा में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्राचार्या डॉ.कांता कामरा ने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए स्वच्छता को अपनाना बहुत जरूरी है। स्वच्छता के माध्यम से ही बीमारियों पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने स्वयं सेवकों से अपने स्वयं के घर एवं आसपार रहने वाले लोगों को नियमित घरों एवं गली मोहल्ले के आम रास्तों की सफाई करने के लिए प्रेरित करने की अपील की। स्वयं सेवकों ने गोद लिए गांव में स्वच्छता रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता को अपनाने का संदेश दिया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सविता शर्मा, रामेश्वर मीणा ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य एवं स्वच्छता के बारे में महात्मा गांधी के विचारों से अवगत कराकर जीवन में आत्मसात करने की बात कही। इस मौके पर स्वयं सेवकों ने भाग लिया।

शाहपुरा. चिमनपुरा कॉलेज में स्वच्छता रैली निकालते स्वयं सेवक।

नहर की सुरक्षा दीवार नहीं होने से दुर्घटना का अंदेशा

पावटा ग्रामीण | टोरडा गुजरान गांव में मुख्य रास्ते के पास से गुजर रही नहर पर सुरक्षा दीवार नहीं होने से हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीण अमर सिंह सोलंकी, अर्जुन लाल, हरिचन्द, बहादुरमल गुर्जर, रूडाराम, रामवतार मिस्त्री सहित अनेक ग्रामीणो ने बताया कि टोरडा गुजरान गांव के मुख्य रास्ते से नहर का नाला सटा हुआ है। नहर नाले से ही आम रास्ता गुजरता है। ग्रामीणों का आवागमन भी इसी रास्ते से है, लेकिन नहर के नाले के सुरक्षा दीवार नहीं होने से अनेक बार राहगीर व वाहन चालक नहर में गिरने से चोटिल होते रहते है। नहर के आसपास रहने वाले दर्जनों परिवारों पर हमेशा खतरा मण्डराता रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि नहर का नाला खुला हुआ होने से अनेक जहरीले जानवार भी घरों में घूस आते है, जिससे हमेशा खतरा मण्डरात रहता है। सरपंच प्रतिनिधि हरिचन्द ने बताया कि इस सम्बन्ध में अनेक बार उच्च अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से नहर की सुरक्षा दीवार बनवाने की मांग की गई।

अतिरिक्त बस चलाने की मांग

शाहपुरा. छापुड़ा खुर्द के ग्रामीणों के शिष्टमंडल ने छापुड़ा खुर्द से शाहपुरा के लिए एक ओर अतिरिक्त बस संचालित करने की मांग को लेकर विराटनगर विधायक से मिले। लोगों ने बताया कि जयपुर से प्रतिदिन शाम 6 बजे रोडवेज बस चलकर शाहपुरा, रामपुरा होते हुए छापुड़ा खुर्द तक संचालित हो रही है, जो दूसरे दिन सुबह 7 बजे छापुड़ा से रामपुरा शाहपुरा होते हुए जयपुर जाती है। इसके बाद कोई बस नहीं चलती है।

X
स्वच्छता के प्रति किया जागरूक, चिमनपुरा कॉलेज के विद्यार्थियों ने निकाली स्वच्छता जागरूक रैली
Astrology

Recommended

Click to listen..