• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • Shahpura - पदयात्रियों ने श्रीयादे माता कोे चढ़ाए निशान, मन्नतें मांगी
--Advertisement--

पदयात्रियों ने श्रीयादे माता कोे चढ़ाए निशान, मन्नतें मांगी

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा जयपुर के भक्तेश्वर महादेव मंदिर से आई श्रीयादे माता की 18वीं पदयात्रा ने...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 06:50 AM IST
Shahpura - पदयात्रियों ने श्रीयादे माता कोे चढ़ाए निशान, मन्नतें मांगी
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

जयपुर के भक्तेश्वर महादेव मंदिर से आई श्रीयादे माता की 18वीं पदयात्रा ने त्रिवेणीधाम स्थित श्रीयादे माता मंदिर में पहुंचकर निशान चढ़ाकर मन्नतें मांगी। श्रद्धालुओं ने महंत प्रहलाददासजी महाराज से आशीर्वाद लिया।

इससे पहले शहर के हनुमानजी की बगीची में पहुंचने पर ध्वजवाहक कल्याण सहाय कारगवाल, संज्या देवी, ओमप्रकाश व रजनी देवी का प्रजापति समाज ने स्वागत किया। मदनलाल माचीवाल व गोपाल कुम्हार ने झंडे की पूजा अर्चना की। श्रीयादे माता के जयकारें के साथ पदयात्री त्रिवेणीधाम श्रीयादे माता मंदिर के लिए रवाना हुई। इस मौके पर प्रहलाद सहाय, पूरणमल, जम्मनलाल, सुबेसिंह, गणपतलाल, आदित्य, रामस्वरूप सहित कई लोगों ने व्यवस्था बनाने में सहयोग प्रदान किया।

जोधपुरिया धाम पदयात्रा का स्वागत

चंदवाजी | जोधपुरिया धाम देवमहाराज के जा रही पदयात्राओं का कस्बे में स्वागत किया गया। रविवार शाम को पदयात्रियों का ठहराव चंदवाजी में करवाया गया। सुजाराम सराधना, ठेकादार रामकिशन सराधना, धीरज गुर्जर, दाताराम का सहयोग रहा। पदयात्रा के रवाना होने के साथ ही निम्स विश्वविद्यालय के पास जुगलपुरा गांव के ग्रामीणों ने बाबूलाल चेची, सरदारमल के नेतृत्व में स्वागत किया। हनुमान सहाय, रमसीलाल, शैतान फौजी, बजरंग लाल, सुरेश कुमार, श्रवण लाल, कानाराम आदि का भी सहयोग रहा।

चंदवाजी

श्रीदेवनारायण जी ध्वज पदयात्रा रवाना

भानपुर कलां | कस्बा सहित नांगल तुलसीदास, निम्बी एवं सुरेठी स्थित श्रीदेवनारायण मंदिर से सोमवार को श्री देवनारायण महाराज की पदयात्रा को महंत चिरंजीव महाराज, जिला पार्षद अजयपाल गुर्जर, जैलाराम डोई ने ध्वज की पूजा अर्चना कर जोधपुरिया धाम टोंक के लिए रवाना हुई। ध्वज पदयात्रा का ग्रामीणों ने जगह जगह पुष्प वर्षाकर एवं मालाएं पहनाकर रवाना किया गया। अलग अलग गांवों से से आई पदयात्रा भानपुर कलां स्थित श्रीदेवनारायण मंदिर में एकत्रित हुई। यहां से सभी पदयात्रा एक साथ जोधपुरिया धाम के लिए रवाना हुई। सरपंच रामसहाय कांकरेलिया, रामनारायण गुर्जर, छीतरमल ठेकेदार, रामधन गुर्जर, कानाराम छाबड़ी आदि मौजूद थे।

गणेश चतुर्थी को लेकर तैयारिया जोरों पर

रायसर | गणेश सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में होने वाले सत्संग व मेले को लेकर तैयारिया चल रही है। मंगलवार को भगवान गणेश का पंडितों द्वारा मंत्रों उपचार के साथ दुग्धाभिषेक किया जाएगा। बुधवार को शोभायात्रा के साथ रात्रि जागरण होगा। 13 सितंबर को मेला भरेगा।

खादरसा महाराज का मेला व भंडारा

शाहपुरा | जाजैकला खादरसा महाराज के जोहडे में खादरसा महाराज का मेला व भण्डारा 14 सितम्बर को भरेगा। भक्तों ने बताया कि मेले के दिन सुबह 10 बजे से विजय, रोशन, हेमराज एण्ड पार्टी व मशहूर डांसर दीपक मारवाडी सहित कई प्रसिद्व भंजन गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे। मेले के दिन सुबह 11 बजे से भण्डारा होगा। 13 सितम्बर को रात्रि जागरण होगा। इसी प्रकार आसपुरा पहाडी पर खादरसा महाराज का 14 सितम्बर को मेला भरेगा।

Shahpura - पदयात्रियों ने श्रीयादे माता कोे चढ़ाए निशान, मन्नतें मांगी
X
Shahpura - पदयात्रियों ने श्रीयादे माता कोे चढ़ाए निशान, मन्नतें मांगी
Shahpura - पदयात्रियों ने श्रीयादे माता कोे चढ़ाए निशान, मन्नतें मांगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..