• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sheoganj
  • शिवगंज में आठ दिन तक चलेगी गेर, गोकुलवाड़ी से होगा शुभारंभ
--Advertisement--

शिवगंज में आठ दिन तक चलेगी गेर, गोकुलवाड़ी से होगा शुभारंभ

Sheoganj News - शिवगंज में आठ दिन तक चलेगी गेर, गोकुलवाड़ी से होगा शुभारंभ शिवगंज | शहर में होली पर्व को लेकर 8 स्थानों पर...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:35 AM IST
शिवगंज में आठ दिन तक चलेगी गेर, गोकुलवाड़ी से होगा शुभारंभ
शिवगंज में आठ दिन तक चलेगी गेर, गोकुलवाड़ी से होगा शुभारंभ

शिवगंज |
शहर में होली पर्व को लेकर 8 स्थानों पर अलग-अलग गेर नृत्य का आयोजन किया जाएगा, जिसकी शुरूआत 2 मार्च को गोकुलवाडी स्थित महात्मा ज्योतिबा फूले चौक पर आयोजित गेर नृत्य कार्यक्रम से होगा। वहीं नगर पालिका की ओर से होली चौक बाजार चौराहे पर 1 मार्च की शाम को होली दहन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें नगर सेठ होली का दहन करेंगे। होली दहन कार्यक्रम के बाद दूसरे दिन 2 मार्च को गोकुलवाड़ी महात्मा ज्योतिबा फूले चौक, 3 मार्च को गजानंद मंदिर गोल बिल्ंिडग, 4 मार्च को महादेव मंडी अंबिका चौक नेहरुनगर, 5 मार्च को जागनाथ महादेव मंदिर न्यू मार्केंट बाजार, 6 मार्च को सारणेश्वर महादेव मंदिर आखरिया चौक, 7 केरलेश्वर महादेव मंदिर क्रांति चौराहा, वल्लेश्वर महोदव मंदिर शांतिनगर, 8 मार्च को शीतला माता चौक नेहरु नगर, 9 मार्च को कांबेश्वर महादेव मंदिर राजेश्वर नगर में गेर नृत्य के आयोजन किए जाएंगे।

शीतला सप्तमी के मेले की तैयारियां शुरू : शहर के नेहरुनगर मोहल्ले में सप्तमी पर्व पर शीतला माता का वार्षिक मेला भरेगा। मेले की तैयारियों को लेकर मंदिर परिसर में शीतला माता मंदिर कमेटी की बैठक आयोजित की गई, जिसमें मेले के दिन सुबह शीतला माता के पूजन कार्यक्रम एवं दोपहर के बाद शीतला माता चौक में आयोजित होने वाले मेले की विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में विचार विर्मश किया गया।







2 मार्च को रहेगा बाजार बंद

होली के दूसरे दिन धुलंडी को बाजार बंद रहेगा। शहर में वैसे तो होली का दहन कार्यक्रम करीब आधे दर्जन जगहों पर होता है, लेकिन मुख्य आयोजन नगर पालिका की ओर से होली चौक में आयोजित किया जाता है। होली दहन कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी आते है। होली के अलाव में गेंहू की बालियां सेक कर खाते है और होली स्थल पर लोग अपने बच्चों के विवाह की रस्म पूरी करते है।

X
शिवगंज में आठ दिन तक चलेगी गेर, गोकुलवाड़ी से होगा शुभारंभ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..