Hindi News »Rajasthan »Sheoganj» एसडीएम ने कहा-औद्योगिक क्षेत्र में हैं समस्याएं, कलेक्टर को भेजी रिपोर्ट

एसडीएम ने कहा-औद्योगिक क्षेत्र में हैं समस्याएं, कलेक्टर को भेजी रिपोर्ट

औद्योगिक रीको एरिया केसरपुरा-शिवगंज में पानी निकासी के नाले अवरूद्ध होने, पेयजल का अभाव, सड़क के किनारे अंग्रेजी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 07:15 AM IST

औद्योगिक रीको एरिया केसरपुरा-शिवगंज में पानी निकासी के नाले अवरूद्ध होने, पेयजल का अभाव, सड़क के किनारे अंग्रेजी बबूल की उगी झाडिय़ां व टूटी हुई सड़कों को लेकर कलेक्टर ने संदेश नायक ने एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल को निरीक्षण के लिए मौके पर भेजा। रीको की समस्याओं को लेकर दैनिक भास्कर में 1 फरवरी को ‘शिवगंज रीको एरिया में टूटी सड़कें, कचरे से अटे नाले’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। कलेक्टर संदेश नायक ने इसे गंभीरता से लिया तथा एसडीएम से मौका निरीक्षण कर रिपोर्ट मांगी। जिस पर एसडीएम ने औद्योगिक रीको क्षेत्र का निरीक्षण कर उद्यमियों की समस्याएं जानी और इसकी रिपोर्ट तैयार कर कलेक्टर को भेज दी। एसडीएम गुरुवार सवेरे करीब 10 बजे औद्योगिक रीको में पहुंचे और उन्होंने सड़कों के किनारे एवं इकाइयों के बाहर उगे हुए अंग्रेजी बबूल की झाड़ियों, कचरे व गंदगी से अवरुद्ध पड़े हुए पानी निकासी के नालों व टूटी हुई सड़कों का निरीक्षण किया।

सड़कों के किनारे उगी झाड़ियों से वाहन चालक व राहगीर हो रहे परेशान

शिवगंज. रीको क्षेत्र का निरीक्षण करते एसडीएम।

रिपोर्ट में बताई स्थिति

औद्योगिक रीको एरिया का निरीक्षण करने के बाद एसडीएम अग्रवाल की ओर से कलेक्टर को भेजी रिपोर्ट में बताया कि मुख्य समस्या जल निकासी प्रबंधन का सुचारु नहीं होना पाया गया है एवं नाले भी टूटे हुए है और नालों में ठोस मलबा भरा होने से वह अवरूद्ध पड़े है।

सड़कों के किनारे पर इकाइयों के बाहर एवं नालों के आस-पास अंग्रेजी बबूल व अन्य कंटीली झाडिय़ां उगी है।

कुछ जगहों पर बिजली के तार ढीले होने की समस्या होने से भारी वाहनों के आगमन में बाधा हो रही है।

औद्योगिक रीको के विस्तार क्षेत्र में कई जगह पर सड़कें क्षतिग्रस्त हैं और उसके आस-पास झाडिय़ां उगी हुई हैं एवं सुविधा स्थलों व प्रस्तावित पार्क की भूमि पर घने बबूल, कंटीली झाडिय़ां व गंदगी होनी बताई है।

उद्यमियों ने बताई समस्याएं

निरीक्षण के दौरान एसडीएम से उद्यमी भी मिले और उन्होंने पानी की समस्या होने की जानकारी देते हुए कहा कि एकांतरे जलापूर्ति होती है, वह भी कम समय तक दी जाती है। जबकि कुएं में इस बार पानी पर्याप्त है। निरीक्षण दौरान एसडीएम को उद्यमियों ने बताया कि औद्योगिक रीको क्षेत्र की समस्याओं पर संबंधित विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इकाइयों के बाहर और कचरे से अवरुद्ध हुए नालों के पास झाडिय़ां व खरपतवार उगी होने से जहरीला जीव जंतुओं का भी हमेशा भय रहता है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अग्रवाल के साथ उद्योग संघ के अध्यक्ष दिनेश बिंदल व महामंत्री गोविंद सुथार भी थे।

कलेक्टर को भेज दी है रिपोर्ट

कलेक्टर के निर्देश पर औद्योगिक रीको का निरीक्षण किया गया। जिसमें पानी निकासी के नाले अवरुद्ध होने, झाडिय़ां उगने, सड़कें क्षतिग्रस्त होने, पेयजल अभाव व सुविधा स्थलों और पार्क की खाली पड़ी भूमि व सड़कों के किनारे पर झाडिय़ां उगी होने की समस्याएं सामने आई है, जिसकी मौका रिपोर्ट तैयार कर कलेक्टर को भेज दी है। - प्रकाशचंद्र अग्रवाल, एसडीएम, शिवगंज

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sheoganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×