श्रीगंगानगर

--Advertisement--

विवादों में आए एमडी खन्ना को हटाया, रणवीरसिंह नए एमडी

श्रीगंगानगर. राज्य सरकार के सहकारि केंद्रीय सहकारी बैंकों (सीसीबी) में नए प्रबंध निदेशक लगाए हैं। इस कड़ी में...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:40 AM IST
श्रीगंगानगर. राज्य सरकार के सहकारि केंद्रीय सहकारी बैंकों (सीसीबी) में नए प्रबंध निदेशक लगाए हैं। इस कड़ी में भूपेंद्रसिंह ज्याणी हनुमानगढ़ में, राजेश टाक बीकानेर और रणवीर सिंह श्रीगंगानगर में प्रबंध निदेशक नियुक्त किए हैं। श्रीगंगानगर को-आॅपरेटिव बैंक के एमडी डॉ. मंगतराम खन्ना को जयपुर विभागीय शिक्षा एवं प्रबंध संस्थान में भेजा गया है। वहीं, अनेक मामलों में विवादित श्रीगंगानगर कॉ-आपरेटिव बैंक के एमडी डॉ. एमआर खन्ना को यहां से राईसेम (राजस्थान सहकारी शिक्षा एवं प्रबंध संस्थान) जयपुर में लगाया है।

हालांकि अभी उन्हें कोई पद नहीं दिया गया, लेकिन जानकारों का कहना है कि एडिशनल रजिस्ट्रार सोहनलाल लखानी इसी माह रिटायर हो रहे हैं। उनकी जगह खन्ना स्वत: नियुक्त हो जाएंगे। इस प्रकार सरकार ने उन्हें एक तरह से महत्वपूर्ण पद पर लगा दिया है। राज्य सरकार ने शनिवार को एक आदेश जारी कर राजस्थान सहकारिता सेवा के चार अधिकारियों का तबादला कर दिया। संयुक्त शासन सचिव सुखबीर सैनी के आदेशानुसार ज्वाइंट रजिस्ट्रार और श्रीगंगानगर सहकारी भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ज्याणी को हनुमानगढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक में प्रबंध निदेशक लगाया गया है। हनुमानगढ़ सीसीबी के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार यहां के उप-रजिस्ट्रार सुलतान सिंह के पास था। बीकानेर के क्षेत्रीय अंकेक्षण अधिकारी और वर्तमान में बीकानेर जोनल एडिशनल रजिस्ट्रार का अतिरिक्त कार्यभार देखकर, उप-रजिस्ट्रार राजेश टाक को बीकानेर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में प्रबंध निदेशक के पद पर लगाया गया है।

बीकानेर सीसीबी के एमडी, ज्वाइंट रजिस्ट्रार रणवीर सिंह को गंगानगर केंद्रीय सहकारी बैंक में प्रबंध निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गंगानगर सहकारी भूमि विकास बैंक में सचिव और बीकानेर में आरएओ का पद फिलहाल रिक्त रखा गया है। बीकानेर जोनल एडिशनल रजिस्ट्रार, हनुमानगढ़ पीएलडीबी में सचिव और श्रीगंगानगर उप-रजिस्ट्रार का पद पहले से रिक्त है।

Click to listen..