--Advertisement--

ध्वनि प्रदूषण रोकने को पुलिस का ‘नो-हॉर्न डे’

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर. बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए अब पुलिस अनूठी पहल करे जा रही है। शहर पुलिस ने आगामी दिनों में...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:40 AM IST
ध्वनि प्रदूषण रोकने को पुलिस का ‘नो-हॉर्न डे’
श्रीगंगानगर. बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए अब पुलिस अनूठी पहल करे जा रही है। शहर पुलिस ने आगामी दिनों में सप्ताह में एक दिन नो-हॉर्न डे मनाने का निर्णय लिया है। इसके चलते कोई भी वाहन चालक दिनभर शहर में कहीं भी हॉर्न का इस्तेमाल नहीं करेगा। इससे पहले शहर पुलिस ने नो-एक्सीडेंट डे मनाते हुए सड़क हादसों में कमी लाने का प्रयास किया था। इसमें शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर विशेष ध्यान देते हुए कार्रवाई की गई। लोगों को शराब पीकर वाहन ना चलाने के लिए प्रोत्साहित किया। सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के अनुसार शहर में हॉर्न व वाहनों का अत्यधिक शोर होने लगा है। इसे यदि नियंत्रित नहीं किया गया तो आने वाले समय में यह एक घातक समस्या बन सकती है।

अभियान को सफल बनाने के लिए यातायात पुलिस और होमगार्ड के जवानों को साथ लेकर सरकारी और निजी स्कूलों सहित अन्य संस्थाओं में जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे। इसके बाद अप्रैल माह में ही इस अनूठे अभियान को सार्थक करने का प्रयास किया जाएगा।

X
ध्वनि प्रदूषण रोकने को पुलिस का ‘नो-हॉर्न डे’
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..