• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shriganganagar
  • बीमे के आए 19 करोड़, किसानों को दिए नहीं, अब मिलेंगे नाेटिस
--Advertisement--

बीमे के आए 19 करोड़, किसानों को दिए नहीं, अब मिलेंगे नाेटिस

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर कलेक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी रोजमर्रा के कार्यों को अपने...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:50 AM IST
बीमे के आए 19 करोड़, किसानों को दिए नहीं, अब मिलेंगे नाेटिस
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

कलेक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी रोजमर्रा के कार्यों को अपने स्तर पर निर्धारित अवधि में निपटाएं। उन्होंने कहा कि महिला बाल विकास विभाग में सहायिका, आशा एवं सहयोगिन के रिक्त पदों को 8 से 12 मार्च के मध्य होने वाली ग्राम सभाओं में भरा जाए। कलेक्टर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में आयोजित बैठक में निर्देश दे रहे थे।

कलेक्टर ने ऐसे बैंक अधिकारियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए, जो फसल बीमा से संबंधित किसानों की राशि को लेकर बैठे हैं तथा खातों में हस्तांतरित करने में अनावश्यक विलंब कर रहे हैं। बैठक में बताया कि 19 करोड़ रुपए की राशि का भौतिक सत्यापन किया गया है। जिन बैंकों ने किसानों को फसल बीमा का भुगतान नहीं किया, उनको चार्जशीट दी जाएगी। बैठक में एडीएम सिटी वीरेंद्र वर्मा, सीईओ विश्राम मीणा, न्यास सचिव कैलाशचंद शर्मा, आयुक्त सुनीता चौधरी, आरएएस रीना छिंपा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष में मात्र 30 दिन शेष बचे हैं।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 में गत सप्ताह कुल 6 प्रकरण अवधि पार होने के बाद सीधे उच्च अधिकारियों के पास पहुंचे हैं। इन 6 अधिकारियों को भी 17 सीसीए कारण बताओ नोटिस दिये जाएंगे। भामाशाह योजना में जो 9910 प्रकरण लम्बित हैं। 3129 प्रकरण जो पहले से सीडिंग दर्शा रहे हैं तथा 349 प्रकरण में नागरिकों की मृत्यु या पलायन से संबंधित है। कलेक्टर ने कहा कि इन प्रकरणों को शहरों से संबंधित एसडीएम को तथा ग्राम स्तर के प्रकरण बीडियो को दिए जाएं।

कलेक्टर ने कहा कि श्रमिक पंजीयन योजना में पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने तथा उनके खातों में राशि हस्तांतरित करने के लिए 26 से 31 मार्च तक एक अभियान चलेगा। इसमें छात्रों की छात्रवृतियां तथा श्रमिकों की पुत्रियों को 55-55 हजार रुपए की राशि उनके खातों में हस्तांतरित की जायेगी। जिले में दिव्यांग के पंजीकरण तथा उनके मेडिकल सर्टिफिकेट चिकित्सालयों में प्रतिदिन दोपहर 12 से 2 बजे तक दिये जाने की व्यवस्था की हुई है। सीएमएचओ व पीएमओ आगामी साप्ताहिक बैठक में इसकी सूचना देंगे।

कलेक्टर ने ली बैठक, 8 मार्च से ग्राम सभाओं में भरे जाएंगे आंगनबाड़ी के रिक्त पद

X
बीमे के आए 19 करोड़, किसानों को दिए नहीं, अब मिलेंगे नाेटिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..