• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shriganganagar
  • विज्ञान मेले में मॉडल बना विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
--Advertisement--

विज्ञान मेले में मॉडल बना विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर| टाइनी टोट्स स्कूल में कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों ने बुधवार को विज्ञान प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:50 AM IST
विज्ञान मेले में मॉडल बना विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
श्रीगंगानगर| टाइनी टोट्स स्कूल में कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों ने बुधवार को विज्ञान प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक आकर्षक मॉडल बनाए। आठवीं के विद्यार्थियों ने आदि मानव से लेकर वर्तमान युग को दर्शाया तो कक्षा पांच से छोटे बच्चों ने जंगल का सीन बनाया। कोई शेर बना तो कोई भालू। इसके अलावा ड्रिप इरिगेशन सहित विज्ञान से जुड़े अन्य अनेक मॉडल बनाए। इस दौरान वाइस प्रिंसिपल अनुपमा आहुजा व अन्य स्टाफ ने मॉडल्स का अवलोकन कर विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। बच्चों की प्रतिभा को देखते मौजूद लोगों ने उत्साहवर्धन किया।

सरकारी स्कूल की छात्राओं ने बनाए अनूठे मॉडल

सरकारी स्कूल की छात्राओं ने विज्ञान मेले में बेहतरीन मॉडल बनाए। वार्ड उन्नीस में बसंती चौक के नजदीक राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल कैनाल पार्क में बुधवार को विज्ञान मेले का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने सौरमंडल व विज्ञान से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट को शानदार तरीके से प्रदर्शित किया। संस्था प्रधान चित्रलेखा शर्मा ने बताया कि यह मेला बच्चों की प्रतिभा को दर्शाता है। समय-समय पर स्कूल में ऐसे आयोजन होते रहते हैं। मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद सुरेंद्र स्वामी ने मॉडल बनाने वाले बच्चों की हौसला अफजाई की।

X
विज्ञान मेले में मॉडल बना विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..