श्रीगंगानगर

  • Home
  • Rajasthan News
  • Shriganganagar News
  • अमृत संचार के बीच 170 यूनिट रक्तदान, आज 101 जरूरतमंद परिवारों की बेटियों का सामूहिक विवाह
--Advertisement--

अमृत संचार के बीच 170 यूनिट रक्तदान, आज 101 जरूरतमंद परिवारों की बेटियों का सामूहिक विवाह

िमर्जेवाला| गांव मटीली राठान के चक 18एफ गुरुद्वारा दुख: निवारण साहिब शहीदां में बुधवार को रक्तदान शिविर लगाया गया...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:50 AM IST
िमर्जेवाला| गांव मटीली राठान के चक 18एफ गुरुद्वारा दुख: निवारण साहिब शहीदां में बुधवार को रक्तदान शिविर लगाया गया इसमें पहले दिन 170 लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में पूर्व तहसीलदार सतीश नागपाल, संत बाबा गुरपाल सिंह, जिला रक्तदान सेवा समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र चनाणी, एमडी महेश जैन ने विचार व्यक्त किए। रक्तदान करने वालों को गुरुद्वारा दुख: निवारण साहिब ट्रस्ट द्वारा प्रमाण पत्र भी दिए गए। इस बीच गुरुद्वारे में दीवान सजाए गए। प्रवचन करते हुए संत बाबा गुरपाल सिंह ने कहा कि इंसान कथनी और करनी में अंतर है। अंदर और बाहर से एक हो जाओ। फिर गुरु परमेश्वर से मिलन हो जाएगा। विवेक पैदा होने पर गुरु के पास चले जाओगे। उन्होंने कहा धर्म के बिना शांति नहीं है। गुरुवार को गुरुद्वारे में 101 जरूरतमंद कन्याओं का आनंद कार्य करवाया जाएगा। इसी दौरान अमृत संचार भी होगा। गुरु का लंगर बरतेगा।

मटीलीराठान क्षेत्र के 18 एफ गुरुद्वारा शहीदां में चल रहा धार्मिक समागम

इधर...आत्मवल्लभ जैन स्कूल में गंगधरा बेटियों ने दिए प्रवचन

श्रीगंगानगर। अग्रसेन नगर स्थित आत्म वल्लभ जैन स्कूल में होली की पूर्व संध्या पर गंगधरा की बेटियां दिव्य साधिका प्रवचन प्रभाविका रश्मि महाराज व महासाध्वी शिव प्रज्ञा महाराज का आगमन हुआ। साध्वी ने विद्यालय परिवार को होली पर्व सादगीपूर्वक मनाने का संदेश दिया। इसके बाद साध्वी ने बच्चों को परीक्षा में सफलता हासिल करने के टिप्स दिए। बच्चों को भगवान महावीर के जीवन का किस्सा सुनाते हुए मन मस्तिष्क पर नियंत्रण करने के बारे में बताया।

श्री हनुमान चालीसा के 11 पाठों की चौपाइयां गूंजी

श्रीगंगानगर। सेतिया कॉलोनी स्थित ‘हाथी वाले’ श्री सिद्धि विनायक गणेश मंदिर में फाल्गुन की पूर्णिमा के उपलक्ष्य में गुरुवार को श्री हनुमान चालीसा के 11 पाठों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन मंदिर संस्थापक पं. मंशाराम मिश्र के सानिध्य में किया गया। इस दौरान पूरे मंदिर परिसर में श्री बजरंग बली महाराज के नाम की चौपाइयां गूंजी। जवाहर लाल चावला, लाजपतराय खुराना, सांवर मल शर्मा, देवेन्द्र खुराना, रमेश नागपाल, अनिल जैन, राकेश झूंथरा, कुन्दन लाल बत्तरा, बिट्टू नरूला, कमल तिन्ना आदि ने व्यवस्थाएं संभाली। श्री बजरंग बली महाराज का सुंदर श्रृंगार किया। भक्तों ने श्री बालाजी के दरबार में धोक लगाकर सुख-समृद्धि के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद भजन मंडली ने मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी।

Click to listen..