Hindi News »Rajasthan »Shriganganagar» औद्योगिक क्षेत्र में सभी श्रमिकों को मिलेंगी मूलभूत सुविधाएं

औद्योगिक क्षेत्र में सभी श्रमिकों को मिलेंगी मूलभूत सुविधाएं

श्रीगंगानगर| औद्योगिक सलाकार समिति की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन नखतदान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 06:50 AM IST

श्रीगंगानगर| औद्योगिक सलाकार समिति की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन नखतदान बारहठ की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर उन्होंने औद्योगिक क्षेत्रों में श्रमिकों के लिए मूलभूत सुविधाओं के पुख्ता प्रबंध करने की बात कही। बैठक में विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र की नामांतरण पत्रावलियों पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, विद्युत, पेयजल, फैक्टरीज एण्ड बॉयलर, रिक्को, राजस्थान वित्त निगम से संबंधित प्रकरणों पर चर्चा हुई। जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक मंजू नैण, इंडस्ट्री एसोसिएशन के संरक्षक एसपी बहल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अशोक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री कौशल योजना की समीक्षा: अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन नख्तदान बारहठ की अध्यक्षता में बुधवार को स्किल इंडिया एवं स्किल राजस्थान से संबंधित बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि केन्द्र सरकार से जिले को चार प्रशिक्षण केन्द्र प्राप्त हुए हैं। एडीएम प्रशासन इन केन्द्रों को तत्काल प्रारंभ करने तथा पूर्व में संचालित केन्द्रों के प्रशिक्षित युवाओं को अधिकतम प्लेसमेंट करवाने के निर्देश दिए। बैठक में राजस्थान आजीविका कौशल की जिला प्रबंधक सेतु परमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

गेहूं के 38 खरीद केंद्रों अनुमोदन

जिले की मंडियों में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए इस बार लागू की जा रही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की जानकारी के लिए एफसीआई की ओर से शिविर लगेगा। बुधवार को कलेक्टर ने एक अप्रैल में प्रस्तावित खरीद को ध्यान में रखते हुए गेहूं खरीद एजेंसियों, रसद विभाग व मंडी समिति के अधिकारियों की बैठक तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर हुई बैठक में जिले की मंडियों में 38 खरीद केंद्रों का अनुमोदन किया गया। बैठक में एफसीआई व राजफैड के 16-16 व तिलम संघ के 6 खरीद केंद्रों का अनुमोदन किया गया। बैठक में कलेक्टर ज्ञानाराम ने भारतीय खाद्य निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि गेहूं खरीद के लिए इस बार किसानों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए मंडियों में शिविर लगाकर जानकारी देने की बात कही। बैठक में एडीएम प्रशासन नखतदान बारहठ, एफसीआई क्षेत्र प्रबंधक प्रिंस हेमराज वर्मा, कृषि विपणन बोर्ड के संयुक्त निदेशक शिवसिंह भाटी, राजफैड के क्षेत्रीय प्रबंधक रणवीर चाहर, तिलम संघ के सुखवीरसिंह, क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर श्याम सुंदर उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Shriganganagar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: औद्योगिक क्षेत्र में सभी श्रमिकों को मिलेंगी मूलभूत सुविधाएं
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shriganganagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×